Thursday, May 02, 2024
Advertisement

साईं सुदर्शन ने डेब्यू मैच में दिखाया कमाल, कप्तान केएल राहुल के साथ बने इस स्पेशल क्लब का हिस्सा

India vs South Africa: जोहान्सबर्ग में खेले गए भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज साईं सुदर्शन को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने 55 रनों की शानादार नाबाद पारी खेली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 17, 2023 19:58 IST
Sai Sudharsan- India TV Hindi
Image Source : ICC/TWITTER साईं सुदर्शन

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इस मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज साईं सुदर्शन को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। सुदर्शन इससे पहले घरेलू क्रिकेट और आईपीएल दोनों में ही अपनी प्रतिभा का परिचय दे चुके थे। इस मैच में भी सुदर्शन ने बल्ले से कुछ वैसा ही प्रदर्शन करते हुए 55 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। अपने डेब्यू वनडे मैच में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज 50 से अधिक रनों की पारी खेलने के साथ सुदर्शन अब एक स्पेशल क्लब का भी हिस्सा बन गए हैं।

केएल राहुल और रॉबिन उथप्पा के साथ सुदर्शन बने इस क्लब का हिस्सा

वनडे फॉर्मेट में भारत की तरफ से डेब्यू मुकाबले में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज 50 प्लस रनों की पारी खेलने वाले साईं सुदर्शन चौथे खिलाड़ी बने हैं। इससे पहले साल 2006 में रॉबिन उथप्पा ने इंग्लैंड के खिलाफ 86 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद केएल राहुल और फैज फजल ने साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने डेब्यू वनडे मैच में ये कारनामा किया था, जिसमें राहुल ने जहां नाबाद 100 तो वहीं फैज फजल ने 55 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अब साईं सुदर्शन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है। सुदर्शन ने अपनी 55 रनों की नाबाद पारी के दौरान 43 गेंदों का सामना किया और 9 शानदार चौके भी लगाए। सुदर्शन का लिस्ट-ए में रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 26 मैचों में खेलते हुए 63.04 के औसत से 1324 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक और पांच अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं।

वनडे डेब्यू में नाबाद रहते हुए बनाया पांचवां सर्वाधिक स्कोर

साईं सुदर्शन के लिए उनका पहला इंटरनेशनल मैच काफी यादगार कहा जा सकता है, जिसमें भारत की तरफ से वह डेब्यू वनडे मुकाबले में नाबाद लौटने के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। इस लिस्ट में केएल राहुल, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा और क्रुणाल पांड्या के बाद अब साईं सुदर्शन का नाम है।

ये भी पढ़ें

भारत की ऐतिहासिक जीत, साउथ अफ्रीका को पहली बार इतने बड़े अंतर से हराया

केन विलियमसन की साल भर बाद हुई इस फॉर्मेट में वापसी, संभालेंगे टीम की कप्तानी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement