Monday, April 29, 2024
Advertisement

ICC Test Rankings में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को हुआ भारी नुकसान, खिसक कर इस स्थान पर पहुंचे

Shubman Gill-Shreyas Iyer: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल को ICC टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है। ये दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 31, 2024 15:33 IST
Shreyas Iyer And Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shreyas Iyer And Shubman Gill

ICC Test Rankings Shubman Gill: ICC ने बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। इसमें शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को काफी नुकसान हुआ है। ये दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ समय अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। खराब प्रदर्शन का खामियाजा इन प्लेयर्स को आईसीसी रैंकिंग में उठाना पड़ा है। पिछले कुछ समय से ये दोनों ही खिलाड़ी लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। इसी वजह से इन प्लेयर्स की रैंकिंग कम हुई है। 

गिल-अय्यर को हुआ नुकसान

आईसीसी की बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में श्रेयस अय्यर 6 स्थान नीचे खिसक कर 48वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके 534 रेटिंग अंक हैं। दूसरी तरफ शुभमन गिल 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्हें तीन स्थान का नुकसान हुआ है। उनके 509 रेटिंग अंक हैं। अय्यर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 35 रन और दूसरी पारी में 13 रन बनाए। शुभमन गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 23 रन और दूसरी पारी में जीरो रन बनाए हैं। 

ऐसा रहा है दोनों खिलाड़ियों का टेस्ट करियर

शुभमन गिल ने भारतीय टीम के लिए साल 2020 में डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने टीम इंडिया के लिए 21 टेस्ट मैचों में 1063 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक शामिल हैं। वहीं श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक लगाया था, लेकिन इसके बाद वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। विदेशों में शॉर्ट बॉल और भारत में स्पिनर्स को ही नहीं खेल पा रहे हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 13 टेस्ट मैचों में 755 रन बनाए हैं। 

टॉप-10 में सिर्फ एक भारतीय 

आईसीसी की बल्लेबाजों की टॉप थ्री रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। केन विलियमसन पहले नंबर पर काबिज हैं। उनके 864 रेटिंग अंक हैं। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट हैं। उनके 832 रेटिंग अंक हैं। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं। उनके 818 रेटिंग अंक हैं। टॉप-10 में भारत के सिर्फ विराट कोहली शामिल हैं। वह छठे नंबर पर काबिज हैं। उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। उनके 767 रेटिंग अंक हैं। 

यह भी पढ़ें: 

जय शाह को तीसरी बार चुना गया ACC का चीफ, बोर्ड की मीटिंग में हुआ फैसला

बाबर आजम को जबरदस्त फायदा, विराट कोहली ने बिना खेले लगाई छलांग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement