Saturday, May 11, 2024
Advertisement

जय शाह को तीसरी बार चुना गया ACC का चीफ, बोर्ड की मीटिंग में हुआ फैसला

बीसीसीआई के सचिव जय शाह को लगातार तीसरी बार एशियन क्रिकेट काउंसिल का चीफ चुन लिया गया है। बोर्ड की मीटिंग में सर्वसम्मति से ये फैसला लिया गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 31, 2024 14:36 IST
Jay Shah- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Jay Shah

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह को फिर से एशियन क्रिकेट काउंसिल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उन्होंने शुरुआत में जनवरी 2021 में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन के बाद यह भूमिका संभाली थी। जय शाह के नेतृत्व में एसीसी ने 2022 में टी20 प्रारूप में और 2023 में वनडे प्रारूप में एशिया कप का सफलतापूर्वक आयोजन किया है। 

जय शाह फिर से चुने गए ACC के चीफ

जय शाह को लगातार तीसरी बार एशियाई क्रिकेट परिषद का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनके कार्यकाल के विस्तार के लिए प्रस्ताव श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने दूसरी बार किया था और बाली में सलाना आम बैठक में एसीसी के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से नामांकन का समर्थन किया था। जय शाह का कार्यकाल अभी खत्म नहीं हुआ है और फिर भी उन्हें अगले कार्यकाल के लिए चुना गया है। 

ACC को दिया धन्यवाद

जय शाह ने कहा कि मैं एसीसी बोर्ड का मुझ पर विश्वास बनाए रखने के लिए आभारी हूं। हमें खेल के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के साथ उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के लिए फोकस करना चाहिए जहां यह अब भी अपनी शुरुआती अवस्था में है। एसीसी पूरे एशिया में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। नवंबर के आस पास आईसीसी के चेयरमैन का चुनाव होना है। ऐसी खबरें भी हैं कि जय शाह आईसीसी के चेयरमैन का भी चुनाव लड़ सकते हैं। फिलहाल इस समय वह बीसीसीआई के सचिव हैं। 

श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी ने कहा कि जय शाह के मार्गदर्शन में, एसीसी ने बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसे क्रिकेट के महाशक्तियों में नई प्रतिभाओं को सामने लाने और उन्हें बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ओमान क्रिकेट के चेयरमैन और एसीसी के उपाध्यक्ष पंकज खिमजी ने भी जय शाह को कार्यकाल के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज, हितधारक एसीसी द्वारा आयोजित टूर्नामेंटों में निवेश करने में मूल्य देखते हैं और मैं इस बड़े बदलाव के लिए उन्हें श्रेय देता हूं। 

(Input:: PTI)

यह भी पढ़ें: 

जय शाह को तीसरी बार चुना गया ACC का चीफ, बोर्ड की मीटिंग में हुआ फैसला

शिवम दुबे को मिली उपकप्तानी की जिम्मेदारी, अचानक लिया गया ये बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement