Monday, April 29, 2024
Advertisement

Shivam Dube: शिवम दुबे को मिली उपकप्तानी की जिम्मेदारी, अचानक लिया गया ये बड़ा फैसला

स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे को अचानक उपकप्तानी की जिम्मेदारी मिली है। पिछले कुछ समय से उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया है, जिसका इनाम अब उन्हें मिला है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 31, 2024 13:33 IST
Shivam Dube- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Shivam Dube

Shivam Dube Vice Captain: घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी 2024 का सीजन बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। मुंबई की टीम को उत्तर प्रदेश के खिलाफ पिछले मैच में 2 विकेट से करीबी हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब मुंबई की टीम ने बड़ा फैसला लेते हुए भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी शिवम दुबे को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। दुबे पिछले कुछ समय से दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीता है और वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने के प्रबल दावेदार हैं। 

शिवम दुबे को मिली बड़ी जिम्मेदारी 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई की टीम ने शिवम दुबे को उपकप्तान बनाया है। मुंबई के नियमित उपकप्तान शम्स मुलानी को अनऑफिशियल टेस्ट मैच के लिए भारत-ए टीम में जगह मिली है। भारत-ए टीम इंग्लैंड के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट मैच खेलेगी।  इसी वजह से शिवम दुबे को उपकप्तान चुना गया है। 

उत्तर प्रदेश के खिलाफ किया दमदार प्रदर्शन 

शिवम दुबे ने मुंबई की टीम के लिए उत्तर प्रदेश के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहली पारी में चार रन और दूसरी पारी में 117 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में भी दम दिखाते हुए तीन विकेट अपने नाम किए थे। लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। उत्तर प्रदेश के कोच राजू कुलकर्णी ने कहा कि शिवम ने अच्छा प्रदर्शन करके अपने आप को साबित किया है। उत्तर प्रदेश के खिलाफ मैच में मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे को चोट लग गई थी, इसी वजह से वह आखिरी दिन फील्डिंग करने नहीं उतरे थे। लेकिन बंगाल के खिलाफ मैच में टीम मैनेजमेंट को उनके फिट होने की उम्मीद है। 

ऐसा रहा है करियर 

शिवम दुबे ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 21 टी20 मचों में 276 रन 39.42 की औसत से बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 8 विकेट भी हासिल किए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में उन्होंने बहुत ही दमदार प्रदर्शन किया था। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड भी मिला था। 

यह भी पढ़ें: 

इन 3 टीमों का सेमीफाइनल से बाहर होना तय, भारत ने लगभग पक्की कर ली जगह

दूसरे टेस्ट में ऐसी हो सकती है इंग्लैंड की Playing 11, भारतीय टीम को रहना होगा सावधान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement