Thursday, May 09, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में जाकर क्या बात की, यहां देखिए पूरा VIDEO

PM Modi Video With Team India : टीम इंडिया भले ही आईसीसी विश्व कप 2023 के फाइनल में हार गई हो और निराश नजर आ रही हो, लेकिन मैच के बाद पीएम मोदी ने भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में जाकर सभी खिलाड़ियों से बात की और माहौल को ठीक करने की कोशिश की।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 21, 2023 12:29 IST
PM Narendra Modi With Rohit Sharma and Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : PTI PM Narendra Modi With Rohit Sharma and Virat Kohli

PM Modi Video With Team India : टीम इंडिया का एक और आईसीसी खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया। भारतीय टीम जब लीग मैच और सेमीफाइनल में खेली तो चैंपियन नजर आ रही थी। लेकिन यही टीम जब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए उतरी तो उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाई, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को छह विकेट से हराकर छठा विश्व कप अपने नाम कर लिया। इस बीच मैच खत्म होने के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे। इसके फोटो पर उसी रात को वायरल हो गए थे। लेकिन अब पूरा वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो को देखने से पता चल जाएगा कि पीएम मोदी ने भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में जाकर क्या क्या बातें की। 

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने साथ साथ देखा फाइनल मुकाबला 

भारतीय क्रिकेट टीम ने क्रिकेट विश्व कप 2023 में एक फाइनल मैच को छोड़कर सभी मैच जीते। रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट से खिताबी जंग में उसे हार का सामना करना पड़ा। वनडे विश्व कप के 12 साल के इंतजार के खत्म होने की उम्मीद कर रहे लाखों फैंस की उम्मीदों पर पानी फिर गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह के साथ मैच देखा। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और बाकी लोगों को निराश देखकर पीएम नरेंद्र मोदी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे और उससे कुछ तसल्ली की बातें की। 

पीएम मोदी का पूरा वीडियो अब आया सामने 

पीआईबी की ओर से साझा किए गए वीडियो में पीएम नरेंद्र मोदी खिलाड़ियों से अलग-अलग बात करते हुए नजर आए। निराश टीम को सांत्वना देते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने एक एक खिलाड़ी से बात की और उनकी तारीफ भी की। सबसे पहले पीएम मोदी ने कहा कि आप लोग पूरे 10-10 गेम जीत के आए हो, ये तो होता रहता है। मुस्कुराइए भाई, देश आप लोगों को देख रहा है। मैंने सोचा मिल लूं सब को। मोदी ने कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली का हाथ पकड़ते हुए कहा कि होता है। गुजराज के ही रहने वाले रवींद्र जडेजा से बात करते हुए पीएम ने कहा कि क्या बाबू इसके बाद दोनों गुजराती में बोलते हैं और दोनों हंसते हैं। टूर्नामेंट सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज मोहम्मद शमी के पास जाकर प्रधानमंत्री ने उन्हें गले लगा लिया। उन्होंने कहा कि अरे शमी, बहुत अच्छा किया इस बार। शाबाश शमी। उन्होंने जसप्रीत बुमराह से कहा कि आप गुजराती बोलते हैं? इस पर बुमराह ने जवाब दिया,थोड़ा सा। 

दिल्ली में मिलने का मोदी ने किया वादा 

इसके बाद के वीडियो में नजर आ रहा है कि पीएम मोदी ने कहा कि तो, आप सब लोग बहुत अच्छी मेहनत करें। चलो, होता है। और साथियों जरा एक दूसरे का हौसला बुलंद करते चलो। और जब आप लोग जरा फ्री होंगे और दिल्ली आएंगे तो बैठूंगा आप सब के साथ। मेरी तरफ से निमंत्रण है आप सब लोगों को। पुनः मिलेंगे। मेरी ओर से आप सभी सादर आमंत्रित हैं।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs AUS: बुमराह-सैमसन हो गए बाहर, तीन की हुई एंट्री; पिछली सीरीज से इतनी बदल गई टीम इंडिया

IND vs AUS सीरीज से पहले ही फैंस के लिए आई बुरी खबर, ये धाकड़ खिलाड़ी हो गया बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement