AUS vs ENG: जीत के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को हुआ नुकसान, ICC ने लगाया बड़ा जुर्माना

AUS vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पर बड़ा जुर्माना लगाया गया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: November 18, 2022 20:59 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : PTI डेविड वॉर्नर

AUS vs ENG ODI: टी20 वर्ल्ड कप की हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले मैच में भी ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है। पहले वनडे में इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 288 रन का लक्ष्य रखा था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी लेकिन डाविड मलान ने 134 रन की शतकीय पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के सामने एक मजबूत लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया को ट्रैविस हेड और डेविड वॉर्नर ने दमदार शुरुआत दी और दोनों ने 147 रन जोड़े और अंत में कंगारू टीम ने यह मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम किया। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के ऊपर एक बड़ा जुर्माना लगाया गया है।

ऑस्ट्रेलिया पर लगा जुर्माना

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को पुष्टि की है कि ऑस्ट्रेलिया पर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में धीमी ओवर गति को बनाए रखने के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मैच रेफरी के आईसीसी एलीट पैनल के डेविड बून ने निर्धारित समय को ध्यान में रखने के बाद गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य से दो ओवर कम होने का फैसला सुनाया।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट मामलों से संबंधित है, खिलाड़ियों को उनके प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जो आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहता है।" कप्तान पैट कमिंस ने मामले के लिए दोषी ठहराए जाने पर प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

मैदानी अंपायर पॉल विल्सन और पॉल रीफेल, तीसरे अंपायर रॉड टकर और चौथे अंपायर सैम नोगाज्स्की ने आरोप लगाया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड