Thursday, May 16, 2024
Advertisement

WTC में हार के बाद टीम इंडिया को लगा डबल झटका, ICC ने सभी खिलाड़ियों को सुनाई कड़ी सजा

भारतीय क्रिकेट टीम जहां WTC फाइनल में हार के बाद पहले से ही परेशान थी, वहीं आईसीसी की ओर से अब टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को कड़ी सजा सुना दी गई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 12, 2023 13:09 IST
ICC, WTC Final- India TV Hindi
Image Source : GETTY, PTI शुभमन गिल को हुआ डबल नुकसान, टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम पर लगा जुर्माना

भारतीय टीम को जहां ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार झेलनी पड़ी थी। वहीं उस हार के बाद टीम इंडिया को एक और झटका लगा है। टीम के सभी खिलाड़ियों की पूरी 100 प्रतिशत मैच फीस काट ली गई है। इसके अलावा शुभमन गिल को अंपायर के फैसले का सोशल मीडिया पर विरोध करना भारी पड़ा है। उनको इस कारण एक और नुकसान उठाना पड़ा है। भारतीय टीम के अलावा कंगारुओं पर भी आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। टीम इंडिया को जहां डबल नुकसान हुआ तो शुभमन गिल को मैच फीस के अलावा अपनी जेब से भी फाइन भरना पड़ेगा।

दरअसल आईसीसी द्वारा टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों को स्लो ओवररेट का दोषी पाया गया है। भारतीय टीम मैच के अंत में पांच ओवर पीछे रही तो कंगारू टीम ने 4 ओवर पीछे रहते हुए गेंदबाजी की। इसके लिए आईसीसी संविधान के अनुच्छेद 2.2 के तहत दोनों टीमों को दोषी पाया गया। इस हिसाब से सभी खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर के लिए 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा। यानी भारतीय टीम के खिलाड़ियों की 100 प्रतिशत मैच फीस कट गई। तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रत्येक खिलाड़ी पर 80 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगेगा।

शुभमन गिल को जेब से भरने होंगे पैसे

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों की पूरी मैच फीस कट गई। वहीं शुभमन गिल पर इसके अलावा भी आईसीसी की तरफ से एक और जुर्माना लगा है। दरअसल गिल ने कैमरन ग्रीन द्वारा किए गए कैच और थर्ड अंपायर द्वारा दिए गए विवादित आउट पर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की थी। उनको इसके लिए आईसीसी ने अपने संविधान के अनुच्छेद 2.7 का दोषी पाया है। इसके तहत उनके ऊपर 15 प्रतिशत मैच फीस का अतिरिक्त जुर्माना लगाया गया है। यानी उनकी मैच फीस तो स्लो ओवर रेट में कट गई। बाकी यह 15 पर्सेंट उन्हें अपनी जेब से भरने पड़ेंगे।

यह भी पढ़ें:-

धोनी की तारीफ सुन भड़क उठे हरभजन सिंह, कहा- वे अकेले ही जीते वर्ल्ड कप, बाकी 10...

रोहित शर्मा की कप्तानी पर खतरा! टीम इंडिया ने पिछले दो साल में गंवा दिए 9 बड़े मौके

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement