Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी ने चौथी बारी जीता प्लेयर ऑफ द मंथ खिताब, ICC ने किया बड़ा ऐलान

आईसीसी ने जुलाई महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ खिताब का ऐलान कर दिया। इसमें एक खिलाड़ी का नाम चौथी बार सामने आया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: August 16, 2023 11:45 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP England Cricket Team

आईसीसी हर महीने दुनियाभर के तीन क्रिकेटर्स को अपने प्लेयर ऑफ द मंथ खिताब के लिए नॉमिनेट करता है। पिछले महीने यानी कि जुलाई में भी दुनिया के जिन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया था उन्हें नॉमिनेट किया गया था। अब आईसीसी ने पुरुष और महिला कैटेगरी में विजेता का ऐलान कर दिया है।

ये खिलाड़ी बना विजेता

26 वर्षीय एश्ले गार्डनर बैक-टू-बैक पुरस्कार जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गईं, जिन्होंने जुलाई में इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ एक और शानदार प्रदर्शन के बाद अपने चौथे आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार को जीता। गार्डनर की नवीनतम जीत में उन्होंने नेट साइवर-ब्रंट और एलिस पेरी को मात दी है, जिन्हें जुलाई में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था।

वोक्स ने मारी बाजी

दूसरी ओर, क्रिस वोक्स ने गेंद के साथ अपने उपयोगी योगदान के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता। हाल ही में उन्होंने एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था।  वोक्स ने पहली बार आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ जीता है। एशेज में उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने रोमांचक सीरीज 2-2 से ड्रॉ पर खत्म की। उनके अलावा इस अवॉर्ड के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्रॉली भी दौड़ में थे। तीसरा नाम नीदरलैंड्स से बैस डी लीड का था।

भारत का कोई खिलाड़ी नहीं

हैरानी की बात है कि एक बार भारत के किसी भी खिलाड़ूी को इस खिताब के लिए नॉमिनेट तक नहीं किया गया। टीम इंडिया जुलाई महीने में वेस्टइंडीज दौरे पर थी। लेकिन किसी भी खिलाड़ी ने लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जिसके चलते किसी खिलाड़ी का नाम नॉमिनेट नहीं हुआ। 

ये भी पढ़ें:

ODI World Cup 2023: 50 दिन बाद शुरू होगा क्रिकेट का वर्ल्ड वॉर, टीम इंडिया कितनी तैयार?

टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी में फिर बदलाव! इस साल टी20 में नजर आएगा तीसरा कॉम्बिनेशन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement