Thursday, May 09, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी में फिर बदलाव! इस साल टी20 में नजर आएगा तीसरा कॉम्बिनेशन

भारतीय टीम आयरलैंड की सीरीज में तीन टी20 मुकाबले खेलेगी। 18, 20 और 23 अगस्त को यह मुकाबले खेले जाएंगे। इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 16, 2023 10:26 IST
Yashasvi Jaiswal, Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Yashasvi Jaiswal, Ruturaj Gaikwad

भारतीय टीम 18 अगस्त से आयरलैंड दौरे का आगाज करेगी। जसप्रीत बुमराह की अगुआई में टीम इंडिया यहां तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए ज्यादातर उन खिलाड़ियों को नहीं चुना गया है जो लगातार टीम इंडिया के साथ मौजूद थे और उनका एशिया कप व वर्ल्ड कप में भी खेलना तय माना जा रहा है। ऐसे में इस टीम में रुतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा जैसे युवा नजर आएंगे। वहीं संजू सैमसन इस टीम के एकमात्र अनुभवी बल्लेबाज होंगे। इसके अलावा शिवम दुबे की भी करीब साढ़े तीन साल बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है। इस सीरीज में शुभमन गिल और ईशान किशन दोनों नहीं हैं, यानी एक बार फिर से ओपनिंग जोड़ी में बदलाव नजर आ सकते हैं।

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से कोई भी टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है। ऐसे में उनके ना होने पर लगातार शुभमन गिल और ईशान किशन ही पारी की शुरुआत करते दिखे। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी20 में फेल होने के बाद ईशान किशन को बाहर कर दिया गया था। उसके बाद यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया में जगह मिली और उन्होंने शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की। तीसरे और पांचवें टी20 में यह जोड़ी फेल हुई थी लेकिन चौथे टी20 इंटरनेशनल में 165 रनों की साझेदारी करके इस जोड़ी ने सभी का ध्यान खींचा था। अब इन दो कॉम्बिनेशन के बाद तीसरा अलग कॉम्बिनेशन आयरलैंड सीरीज में नजर आ सकता है।

आयरलैंड में कौन करेगा ओपनिंग?

इस दौरे पर टीम इंडिया के स्क्वाड में ओपनर के तौर पर मौजूद हैं रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल। वहीं कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो रेगुलर ओपनर रहा हो। रुतुराज ने साल 2021 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था और उसके बाद वह सिर्फ 9 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं। उन्होंने 8 पारियों में 135 रन बनाए हैं और इसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 डेब्यू किया और अपने दूसरे मुकाबले में 80 से ऊपर की शानदार पारी खेली। अब रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी भारत के लिए आयरलैंड दौरे पर कितनी धूम मचाती है यह देखना खासा दिलचस्प होगा।

IND vs IRE: टीम इंडिया का स्क्वाड

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान।

यह भी पढ़ें:-

संजू सैमसन के समर्थन में पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान, रोहित शर्मा को याद दिलाया उनका बुरा वक्त

टीम इंडिया में 3 साल बाद खेलेगा यह खिलाड़ी! आयरलैंड के खिलाफ रिंकू सिंह पर होंगी नजरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement