Saturday, June 22, 2024
Advertisement

तमिलनाडु की एक पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, 5 महिलाओं समेत 8 मजदूरों की हुई मौत

आज तमिलनाडु की एक पटाखा फैक्ट्री में धमाका हो गया है। इस धमाके में करीबन 8 लोगों की मौत हो गई है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: May 09, 2024 19:15 IST
तमिलनाडु की एक पटाखा...- India TV Hindi
Image Source : PTI तमिलनाडु की एक पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका

तमिलनाडु के शिवकाशी की एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया है। इस दुर्घटना में 5 महिलाओं सहित 8 मजदूरों की मौत हो गई है। इसकी जानकारी तमिलनाडु पुलिस ने दी है। पुलिस और फायर सर्विस ने घायलों को शिवकाशी के सरकारी अस्पताल पहुंचाया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों में एक व्यक्ति की हालत बहुत गंभीर है। अधिकारी ने आगे कहा कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है।

विस्फोट के समय 10 लोग थे मौजूद

उन्होंने कहा कि विरुधुनगर जिले के शिवकाशी के पास सेंगामालापट्टी में निजी पटाखा फैक्ट्री में जब यह विस्फोट हुआ तब करीबन 10 कर्मचारी काम कर रहे थे। जानकारी के लिए बता दें कि शिवकाशी व आसपास के इलाकों के पटाखा इकाइयों से देश की खपत का 90 फीसदी पटाखा बनता है। इधर विरुधुनगर कलेक्टर जयसेलन ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि जिले में शिवकाशी के पास एक पटाखा मैन्युफैक्चरिंग युनिट में विस्फोट होने से 8 लोगों की मौत हो गई।

नहीं चला आग लगने का पता

पुलिस ने बताया कि जिन 7 कमरों में पटाखे रखे हुए थे वे पूरी तरह जल गए। पुलिस और फायर सर्विस के कर्मियों ने घायलों को शिवकाशी के सरकारी अस्पताल पहुंचाया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग लगने की वजह का पता लगाया जा रहा है और कारखाने के पास जरूरी लाइसेंस उपलब्ध था।

सीएम ने जताया दुख

मुख्यमंत्री स्टालिन ने विस्फोट में 5 महिलाओं और 3 पुरुषों की मौत पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर को तुरंत बचाव अभियान शुरू करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही यह पता चला है कि 10 से अधिक लोग घायल हुए हैं और उन्हें मेडिकल ट्रीटमेंट की जरूरत है। स्टालिन ने कहा, “मैंने अधिकारियों को घायलों के लिए उचित जीवनरक्षक उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।” राज्य सरकार (4 जून तक आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण) निर्वाचन आयोग से उचित सहमति प्राप्त करने के बाद प्रभावित परिवारों को राहत देगी। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त की। 

ये भी पढ़ें:

भारत में अल्पसंख्यकों की बढ़ती आबादी तोड़ रही टैक्सपेयर्स का मनोबल, जनसंख्या नीति लाने का यही सही वक्त: मनु गौड़

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement