Thursday, May 16, 2024
Advertisement

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए चुने गए ये 3 खिलाड़ी, लिस्ट में बाबर का भी नाम

दिसंबर में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को आईसीसी ने नॉमिनेट किया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 06, 2023 12:45 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : AP बाबर आजम

ICC Player of the month: आईसीसी हर महीने शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आईसीसी प्लेयर द मंथ खिताब से नवाजता है। हाल ही में आईसीसी ने दिसंबर में शानदार प्रदर्शन करने वाले पुरुष और महिला क्रिकेटर्स को नॉमिनेट किया है। इस लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं है।

प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए ये खिलाड़ी हुए नॉमिनेट

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक और ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड को दिसंबर 2022 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर आफ द मंथ अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है। पिछले साल दो मौकों (अप्रैल 2021 और मार्च 2022) में पुरस्कार जीतने के बाद, बाबर इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) सीरीज में एक और शानदार महीने के बाद अपना तीसरा पुरस्कार जीतने की कतार में है।

दिसंबर 2022 में खेले गए चार टेस्ट मैचों में, उन्होंने 65.37 की औसत से 523 रन बनाए, जो 8 में से 5 पारियों में उनकी तरफ से सबसे ज्यादा रन थे। रावलपिंडी में इंग्लैंड के खिलाफ 136 रन और कराची में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 161 रन शामिल थे।

ब्रूक का प्रदर्शन रहा शानदार

पाकिस्तान में इंग्लैंड की 3-0 से सीरीज जीत में कई व्यक्तिगत प्रदर्शन हुए, लेकिन यकीनन ब्रूक ने अपनी ऐतिहासिक सफलता के दौरान सबसे महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनका अब तक का केवल दूसरा टेस्ट मैच था, इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी ने रावलपिंडी में 153 और 87 के स्कोर के साथ ऐतिहासिक जीत हासिल की और शेष सीरीज के लिए मंच तैयार किया। आखिरकार, ब्रूक ने तीन टेस्ट में से प्रत्येक में शतक बनाकर सीरीज समाप्त की, 93.60 के औसत से कुल 468 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द सीरीज बने और आईसीसी मेन्स प्लेयर आफ द मंथ अवार्ड के लिए अपना पहला नामांकन अर्जित किया।

हेड के लिए भी शानदार रहा पिछला महीना

दूसरी ओर, हेड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आस्ट्रेलियाई होम सीजन के पहले टेस्ट में 99 के साथ शुरुआत की और उसके बाद दूसरे में 175 रन बनाकर सीरीज जीत हासिल की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement