Saturday, April 27, 2024
Advertisement

T20I की बेस्ट टीम का ऐलान, सूर्यकुमार यादव बने कप्तान

आईसीसी की ओर से साल 2023 की जो टी20 इंटरनेशनल टीम बनाई गई है, उसकी कमान सूर्यकुमार यादव को दी गई है। कुल मिलाकर भारत के 4 खिलाड़ी इसमें शामिल हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: January 22, 2024 17:56 IST
SuryaKumar Yadav Yashasvi Jaiswal - India TV Hindi
Image Source : GETTY T20I की बेस्ट टीम का ऐलान, सूर्यकुमार यादव बने कप्तान

ICC Mens T20I Team of the Year for 2023 : इस वक्त साल 2024 चल रहा है और टीमों ने अपने अपने मुकाबले खेलने भी शुरू कर दिए हैं। इस साल टी20 विश्व कप होना है, जो जून में यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। इस बीच पिछले साल यानी 2023 की टी20 इंटरनेशनल की बेस्ट टीम का ऐलान किया गया है। आईसीसी की ओर से घोषित किए गए 11 खिलाड़ियों में दुनियाभर के खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम के खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। खास बात ये है कि टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को इसका कप्तान बनाया गया है।

भारत के यशस्वी जायसवाल को आईसीसी टी20 टीम ऑफ द ईयर में मिली जगह 

आईसीसी की ओर से जिन 11 खिलाड़ियों को इस टीम में जगह दी गई है, उसमें सबसे पहला ही नाम भारत के नए स्टार यशस्वी जायसवाल का है। जायसवाल को पिछले ही साल टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू का मौका मिला था। इसके बाद वे लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके साथ दूसरे ओपनर के तौर पर इंग्लैंड के फिल साल्ट को जगह दी गई है। साल्ट के लिए पिछले साल टी20 में शानदार प्रदर्शन रहा है, इसी का इनाम अब उन्हें मिलता हुआ नजर आ रहा है। 

सूर्यकुमार यादव बने कप्तान, निकोलस पूरन विकेट कीपर

आईसीसी की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ियों में शामिल निकोलस पूरन को जगह दी गई है। पिछले साल उन्होंने जो 13 पारियां टी20 इंटरनेशनल में खेली, उसमें से केवल 3 ही बार ऐसा हुआ कि वे डबल डिजिट में नहीं पहुंच पाए।  भारत के सूर्यकुमार यादव को न केवल टीम में चुना गया है, बल्कि उन्हें इस टीम का कप्तान भी बनाया गया है। टी20 में वे आईसीसी की रैंकिंग में भी नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं। साल के आखिरी में उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी का भी मौका मिला। 

रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह भी टीम में 

न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा, युगांडा के अल्पेश रमजानी, आयरलैंड के मार्क अडायर तो टीम में हैं ही, साथ ही भारत के स्पिनर रवि बिश्नोई भी इस टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। वहीं जिम्बाब्वे के ही रिचर्ड नगारवा और भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी इस टीम में नजर आ रहे हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टीम इंडिया पहुंची हैदराबाद, इन खिलाड़ियों ने की तैयारी

IPL 2024 को लेकर बड़ा अपडेट, ये तारीख आई सामने

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement