Friday, April 26, 2024
Advertisement

ICC ODI Ranking: ज्यादा खुश न हो पाकिस्तान, एक दिन में छिन जाएगी ODI नंबर एक की गद्दी!

ICC ODI Ranking में पाकिस्तान की टीम शुक्रवार को पहले स्थान पर पहुंच गई। लेकिन उनकी टीम सिर्फ एक दिन के अंदर नंबर 1 के स्थान से हट सकती है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 06, 2023 7:00 IST
Babar Azam, Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP बाबर आजम

आईपीएल 2023 के बीच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जी रही है। इस सीरीज चार मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन सभी मैचों को जीत पाकिस्तान की टीम आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान और भारतीय टीम तीसरे स्थान पर है। पाकिस्तान के नंबर 1 बनते ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैंस ऐसे खुश हो गए कि मानों उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप जीत लिया हो। वहां के फैंस ने तो भारत को ट्रोल भी करना शुरू कर दिया। अब उन्हें कौन समझाए कि भारत न जाने कितनी बार आईसीसी की वनडे में पहले स्थान पर पहुंच चुका है। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम और उनके फैंस ज्यादा समय तक इस बात कि खुशियां नहीं मना सकेंगे क्योंकि उनकी टीम एक बार फिर से वनडे रैंकिंग में नीचे आ सकती है।

एक दिन में छीनेगा नंबर 1 का ताज

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचते ही पाकिस्तान में बैठे क्रिकेट फैंस बहुत ज्यादा खुश हो रहे हैं। लेकिन आपको बता दे कि सिर्फ एक दिन के अंदन उनकी टीम वनडे रैंकिंग में फिर से तीसरे नंबर पर आ जाएगी। दरअसल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही सीरीज का पांचवां अंतिम वनडे मुकाबला अभी बाकी है। अगर पाकिस्तान ये हार जाता है तो एक बार फिर से उनकी टीम तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 07 मई को खेला जाएगा। ऐसे में उनकी यह खुश सिर्फ एक दिन की हो सकती है।

बाबर आजम के लिए बहुत बड़ी बात

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम के लिए यह बहुत बड़ा बात है कि उनकी टीम आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है। साल 2005 में पहली बार आईसीसी ने रैंकिंग सिस्टम लाया था। तब से लेकर आज तक पाकिस्तान की टीम कभी भी इसमें नंबर 1 पर नहीं पहुंच सकी है। यह पहली बार हुआ है कि पाकिस्तान की टीम इस रैंकिंग में पहले स्थान पर है। पाकिस्तान और उनके कप्तान के लिए यह जश्न मनाने का विषय है। 

क्लीन स्वीप के कगार पर न्यूजीलैंड

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही इस वनडे सीरीज से पहले एक बार रैकिंग्स पर एक नजर डाले तो, पाकिस्तान की टीम 106 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर थी। वहीं कीवी टीम दूसरे नंबर पर, लेकिन अब पाकिस्तान नंबर एक पर पहुंच गया है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम अब पांचवें नंबर पर है। पाकिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप से बचने और उन्हें वनडे रैंकिंग में नंबर 1 से हटाने के लिए न्यूजीलैंड को अपना अंतिन मुकाबला जीतना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement