Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICC ODI Rankings: जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली और रोहित शर्मा फिसले, बाबर आजम की बादशाहत बरकरार

ICC ODI Rankings: भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को इंग्लैंड सीरीज में दमदार प्रदर्शन का फायदा मिला है और वह अब 13 स्थान की छलांग लगाकर टॉप-10 में आ गए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 20, 2022 14:27 IST
बाबर आजम, जसप्रीत...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES बाबर आजम, जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा और विराट कोहली, हार्दिक पंड्या

Highlights

  • आईसीसी वनडे रैंकिंग में हार्दिक पंड्या ने लगाई 13 स्थान की छलांग
  • बल्लेबाजों की रैंकिंग में रोहित शर्मा और विराट कोहली को हुआ नुकसान
  • गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने गंवाया अपना पहला स्थान

ICC ODI Rankings: आईसीसी द्वारा बुधवार को जारी ताजा वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी बादशाहत बरकरार रखी है। वहीं भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जो पीठ की समस्या के कारण मैनचेस्टर वनडे नहीं खेल पाए थे उन्हें इसका खासा नुकसान भी हुआ है। पिछले हफ्ते की रैंकिंग में बुमराह दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बन गए थे लेकिन इस हफ्ते न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने एक पॉइंट की लीड लेकर उन्हें पीछे छोड़ दिया है।

विराट और रोहित भी फिसले

बल्लेबाजों की रैंकिंग में बाबर आजम टॉप पर बरकरार हैं तो बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में टॉप पर काबिज हैं। वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली को एक-एक स्थान का घाटा झेलना पड़ा है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में शतक लगाने वाले रासी वान दर डूसेन को तीन स्थान का फायदा मिला है और वह छठे से तीसरे स्थान पर आ गए हैं। साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक और अंग्रेज बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को भी एक-एक स्थान नीचे खिसकना पड़ा है।

हार्दिक पंड्या की लंबी छलांग 

पिछले हफ्ते तक टॉप-10 ऑलराउंडर्स की सूची में कोई भी भारतीय खिलाड़ी मौजूद नहीं था। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में अर्धशतकीय पारी के साथ 4 विकेट लेने वाले हार्दिक पंड्या को बड़ा फायदा मिला। इसी के साथ हार्दिक ने 21वें पायदान से सीधे 8वें पायदान पर 13 स्थान की छलांग लगाकर जगह बना ली है। इस लिस्ट में वह अकेल भारतीय हैं। इसके अलावा गेंदबाजों के टॉप-10 की लिस्ट में भी बुमराह दूसरे नंबर पर मौजूद हैं और इस लिस्ट में इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं।

IND vs WI : वन डे सीरीज के लिए त्रिनिदाद पहुंची टीम इंडिया, देखिए VIDEO

इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद भारतीय टीम ने अपनी तीसरे स्थान की पोजीशन को और मजबूत कर लिया था। सीरीज का पहला मुकाबला 10 विकेट से जीतने के बाद भारत पाकिस्तान को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया था। पाकिस्तान के 106 रेटिंग पॉइंट हैं लेकिन भारत के 109 अंक अब हो गए हैं। पहले वनडे के बाद भारत के 107 अंक थे। यानी सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब पाकिस्तान से 3 अंक की लीड के साथ ऊपर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement