1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC ODI Rankings: विराट कोहली नंबर 2 पर बरकरार, क्विंटन डी कॉक ने टॉप 5 में बनाई जगह

ICC ODI Rankings: विराट कोहली नंबर 2 पर बरकरार, क्विंटन डी कॉक ने टॉप 5 में बनाई जगह

विराट कोहली हाल ही में समाप्त हुई साउथ अफ्रीका सीरीज में अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखने में सफल रहे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 26, 2022 15:27 IST
विराट कोहली (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली (File Photo)

Highlights

  • ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार।
  • बाबर आजम बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में टॉप पर कायम।

भारत के दिग्गज विराट कोहली हाल ही में समाप्त हुई साउथ अफ्रीका सीरीज में अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखने में सफल रहे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कोहली ने तीन मैचों में दो अर्धशतक समेत 116 रन बनाए। रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में न खेलने के बावजूद अपना तीसरा स्थान बनाए रखने में कामयाब रहे हैं। रोहित फिलहाल एनसीए में चोट से उबर रहे हैं।

ICC की ताजा वनडे रैंकिंग के मुताबिक, कोहली के 836 रेटिंग अंक हैं, जबकि रोहित के 801 हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 873 अंकों के साथ वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर बरकरार हैं।

साउथ अफ्रीका के रासी वान दर दुसें 10 स्थान की छलांग लगाते हुए बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में टॉप-10 में शामिल हो गए हैं। वहीं, क्विंटन डी कॉक 4 स्थान के फायदे के साथ 5वें पायदान पर पहुंच गए हैं। डी कॉक और वान दर दुसें क्रमशः 229 और 218 रनों के साथ भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में टॉप रन स्कोरर रहे थे। इस सीरीज में दोनों ही खिलाड़ियों ने शतक बनाया था।

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news