Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: इन 2 मैदानों पर होंगे सेमीफाइनल के महामुकाबले! सामने आया ये बड़ा अपडेट

ODI वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में होना है। अब सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 26, 2023 22:12 IST
ODI World Cup Trophy - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ind vs Pak And ODI World Cup Trophy

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत की धरती पर अक्टूबर-नवंबर में होना है। सभी क्रिकेट फैंस को क्रिकेट के इस महाकुंभ का बेसब्री से इंतजार है। इस बार वनडे वर्ल्ड कप में 10 टीमों को हिस्सा लेना है, जिसमें से 8 टीमों ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन अब सेमीफाइनल मैचों के लिए के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। 

सामने आया ये अपडेट 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच कोलकाता के ईडन गार्डन और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में करवाए जा सकते हैं। ड्रॉफ्ट शेड्यूल के मुताबिक पहले सेमीफाइनल मैच बेंगलौर और चेन्नई में आजोजित होने थे। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम ने इससे पहले वनडे वर्ल्ड कप 2011 और वनडे वर्ल्ड कप 1987 में फाइनल मुकाबलों की मेजबानी की थी।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है। 

इन टीमों ने किया है अभी तक क्वालीफाई 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मेजबान होने के नाते भारतीय टीम ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। भारत के अलावा इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका क्वालीफाई कर चुकी हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 10 टीमों को भाग लेना है, जिसमें 2 टीमें क्वालीफायर के जरिए मेन राउंड में जगह बनाएंगी। 

भारत ने जीते हैं 2 वनडे वर्ल्ड कप 

भारतीय टीम ने साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में और साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की है। लेकिन पिछले 10 सालों से भारतीय टीम एक भी आईसीसी ट्रॉफी जीतने में सफल नहीं हो पाई है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement