Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

SA vs NED: धर्मशाला के मैदान पर बल्लेबाजों या गेंदबाजों का दिखेगा दम, जानें पिच का कैसा रहने वाला है मिजाज

South Africa vs Netherlands: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 15वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स टीम के बीच धर्मशाला के स्टेडियम में खेला जाएगा। अफ्रीकी टीम जहां अभी तक खेले 2 मैचों में जीत हासिल कर चुकी है, वहीं नीदरलैंड्स को 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 17, 2023 7:01 IST
South Africa vs Netherlands- India TV Hindi
Image Source : AP साउथ अफ्रीका बनाम नीदरलैंड्स

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक खेले गए 14 मुकाबलों के बाद सिर्फ तीन टीमें ऐसी हैं, जिन्होंने एक भी मैच नहीं हारा है। इसी में एक टीम साउथ अफ्रीका है जिनका अगला मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ धर्मशाला के मैदान पर होगा। इस मैच में अफ्रीकी टीम की नजर लगातार तीसरी जीत पर होगी जिससे वह प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल कर सके। वहीं नीदरलैंड्स टीम की नजर एक बड़ा उलटफेर करने पर होगी हालांकि उन्होंने अब तक खेले 2 मैचों में हार का सामना किया है।

तेज गेंदबाजों के मददगार हो सकती धर्मशाला की पिच

साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच यह मुकाबला धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां की पिच को लेकर बात की जाए तो वह तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। पिच से एक समान बाउंस देखने को मिलता है ऐसे में यदि बल्लेबाज शुरुआत में खुद को थोड़ा समय देता है तो उसके लिए रन बनाना आसान हो जाता है। वहीं खेल आगे बढ़ने के साथ स्पिनर्स भी थोड़ा प्रभावी दिख सकते हैं। अब तक इस मैदान पर 6 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें से 4 मैचों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। डे-नाइट होने वाले इस मुकाबले में टॉस जीतने वाली टीम ओस को ध्यान में रखते हुए पहले गेंदबाजी करना पसंद कर सकती है। धर्मशाला के स्टेडियम में पहली पारी का औसत स्कोर 229 रनों के करीब का देखने को मिला है।

बारिश से खेल में पड़ सकता खलल

धर्मशाला के मैदान पर होने वाले इस मुकाबले के मौसम को लेकर बात की जाए तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार मैच के दौरान लगभग 50 फीसदी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसमें दोपहर 2 से 4 बजे तक मौसम अधिक खराब रहने की उम्मीद है। ऐसे में बारिश होने से फील्डिंग करने वाली टीम को कुछ समस्या का सामना जरूर करना पड़ सकता है। मैच के दौरान धर्मशाला में अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड को देखा जाए तो अब तक दोनों ही टीमों के बीच वनडे में 7 बार भिड़ंत देखने को मिली है, जिसमें अफ्रीका ने 6 में जीत हासिल की है जबकि एक मुकाबला बिना परिणाम के खत्म हो गया। वहीं वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें 3 बार साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच मुकाबला खेला गया है और सभी में अफ्रीका ने जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें

मैच हारते ही श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ बेहद खराब रिकॉर्ड, वनडे वर्ल्ड कप में हो गया ये काम

ODI World Cup 2023: श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया मैच में बड़ा हादसा टला, बाल-बाल बची फैंस की जान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement