Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

ICC Player of the Month: जेमिमा और दीप्ति आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित, एक पाकिस्तानी खिलाड़ी भी शामिल

ICC Player of the Month: आईसीसी ने महिला प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए दो भारतीय क्रिकेटर्स को शॉर्टलिस्ट किया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 03, 2022 17:21 IST
 Jemimah Rodrigues and Deepti Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jemimah Rodrigues and Deepti Sharma

ICC Player of the Month: आईसीसी ने मेंस क्रिकेट में जहां विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया वहीं वुमेंस क्रिकेट में भारत की दो महिला क्रिकेटर्स को आईसीसी ने इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया है। कॉमनवेल्थ गेम्स से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही भारतीय महिला टीम की दो खिलाड़ियों ने पिछले महीने हुए वुमेंस एशिया कप में भी शानदार प्रदर्शन किया। इन दोनों खिलाड़ियों के इसी परफॉर्मेंस को ध्यान में रखकर आईसीसी ने वुमेन प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नामांकित किया।

 Jemimah Rodrigues and Deepti Sharma

Image Source : GETTY
Jemimah Rodrigues and Deepti Sharma

जेमिमा-दीप्ति प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए हुईं शॉर्टलिस्ट

भारत ने पिछले महीने वुमेंस एशिया कप ट्रॉफी को अपने नाम किया। इस जीत में बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स और ऑफ स्पिन आलराउंडर दीप्ति शर्मा ने जबरदस्त योगदान दिया। इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों के इस प्रदर्शन की अहमियत को ध्यान में रखते हुए गुरुवार को आईसीसी ने इन्हें वुमेंस प्लेयर आफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नामांकित किया। इन दोनों के अलावा पाकिस्तान की निदा डार को भी इस अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। इससे पहले जेमिमा को कॉमनवेल्थ गेम्स में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए भी इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था।

वुमेंस एशिया कप में टॉप स्कोरर रहीं जेमिमा

भारतीय टीम ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर वुमेंस एशिया कप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। इस टूर्नामेंट में जेमिमा ने आठ मैचों में 54.25 के औसत से 217 रन बनाए और भारत को रिकॉर्ड सातवीं बार इस खिताब को जीतने के लिए बुनियाद तैयार की। जेमिमा ने शुरुआती मैच में श्रीलंका के खिलाफ 76 रन की पारी खेली थी जो टूर्नामेंट में उनका बेस्ट स्कोर था।

 Jemimah Rodrigues and Deepti Sharma

Image Source : GETTY
Jemimah Rodrigues and Deepti Sharma

दीप्ति शर्मा का रहा एशिया कप में जलवा

भारत की एक और स्टार खिलाड़ी दीप्ति शर्मा वुमेंस एशिया कप की ट्रॉफी जीतने के बाद प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुनी गई थीं। उन्होंने 7.69 के शानदार औसत से 13 विकेट भी अपने नाम दर्ज किए, जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ 3 और थाईलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 3 अहम विकेट शामिल हैं।

पाकिस्तान की निदा डार भी पुरस्कार के लिए नामांकित

निदा डार लंबे वक्त से पाकिस्तानी टीम में एक अहम खिलाड़ी रही हैं। पिछले महीने बांग्लादेश में हुए वुमेंस एशिया कप के दौरान उन्होंने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से शानदार योगदान दिया। उन्होंने अपने सात टी20 मैच में 72.50 की औसत से 145 रन बनाए और 8 विकेट भी चटकाए।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement