Friday, May 17, 2024
Advertisement

ICC Ranking: अब ये टीम बनी दुनिया की नंबर वन टीम, इस टीम को भारी नुकसान

ICC ODI Ranking: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वन डे खत्म होने के बाद अब आईसीसी की वन डे रैंकिंग में बड़ा फेरबदल हुआ है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 08, 2022 18:07 IST
Joss Buttler and England Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Joss Buttler and England Team

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वन डे के बाद बदली रैंकिंग
  • सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 113 रन से हराया
  • ऑस्ट्रेलिया ने किया सीरीज पर कब्जा, न्यूजीलैंड को भारी नुकसान

ICC ODI Ranking : ऑस्ट्रेेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया वन डे सीरीज का दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया है। इससे पहले सीरीज का पहला मैच भी ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। लगातार दो वन डे मैच हराने के बाद आईसीसी की ओर से जारी की गई नई वन डे रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम को भारी नुकसान हुआ है। न्यूजीलैंड की टीम अभी तक वन डे की नंबर एक टीम थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद अब ये टीम नीचे आ गई है और इंग्लैंड दुनिया की नंबर वन टीम बन गई है। 

इंग्लैंड बनी वन डे की नंबर 1 टीम 

आईसीसी की नई वन डे रैंकिंग के हिसाब से इंग्लैंड के पास अब 119 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, वहीं न्यूजीलैंड के अब 117 रेटिंग प्वाइंट्स ही रह गए हैं। वहीं टीम इंडिया अभी भी नंबर तीन पर कायम है। भारत के पास 111 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। रैंकिंग में चौथे नंबर पर पाकिस्तान है, जिसके पास 107 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका हैं, जिनके पास 104 और 101 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। दो मैचों को जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है। हालांकि अभी एक और मैच बाकी है, इसलिए न्यूजीलैंड के पास ये मैच जीतने का मौका है। 

ऐसा रहा ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच का हाल 
जहां तक मैच की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 195 रन ही बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बहुत खराब रही और टीम के जल्दी जल्दी विकेट निकल गए, एक वक्त तो ऐसा लग रहा था कि टीम 150 का स्कोर भी नहीं बना पाएगी, लेकिन लोअर आर्डर के बल्लेेबाजों ने पूरे 50 ओवर खेले और टीम को रन बनाने में योगदान दिया। हालांकि इसके बाद भी न्यूजीलैंड के सामने बहुत छोटा सा टोटल था, जिसे आसानी से चेज किया जा सकता है। लेकिन न्यूजीलैंड के सभी बल्लेबाज तू चल मैं आया की तर्ज आते और जाते रहे। पूरी टीम केवल 33 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी और 82 रन ही बना सकी। इससे टीम ने 113 रन से इस मैच को अपने नाम कर लिया। सीरीज का आखिरी मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर जहां ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड का सफाया करना चाहेगी, वहीं न्यूजीलैंड की कोशिश होगी कि कम से कम आखिर मैच तो अपने नाम किया जाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement