Friday, May 10, 2024
Advertisement

Players of the Month: वर्ल्ड कप के बीच ICC ने किया बड़ा ऐलान, टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों को मिला अच्छे खेल का तोहफा

Players of the Month: आईसीसी ने सितंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किए जाने वाले खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है. पुरुष कैटेगरी में तीन खिलाड़ियों में से 2 भारतीय हैं.

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 10, 2023 11:48 IST
icc- India TV Hindi
Image Source : GETTY icc

ICC Players of the Month: वर्ल्ड कप 2023 के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने एक बड़ा ऐलान किया है। आईसीसी ने सितंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किए जाने वाले खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। खास बात ये है कि पुरुष कैटेगरी में तीन खिलाड़ियों में से 2 भारतीय हैं। ये दोनों खिलाड़ी फिलहाल वर्ल्ड कप में खेल रहे हैं और पिछले महीने इन्होंने भारत को एशिया कप जीतने में सबसे बड़ी भुमिका निभाई थी। 

प्लेयर ऑफ द मंथ में इन प्लेयर्स को किया गया नॉमिनेट

इस बार प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किए जाने वाले खिलाड़ी डेविड मालन, शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज हैं। मोहम्मद सिराज सितंबर के आखिर में ही वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बने थे और एशिया कप के फाइनल में भारत की जीत के हीरो रहे थे। वहीं, शुभमन गिल एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उनकी नजर अब दूसरा प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार जीतने पर है। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद डेविड मालन पहली बार इस अवॉर्ड के लिए नामांकित हुए हैं।

ऐसा रहा सितंबर महीने में प्रदर्शन 

24 साल के शुभमन गिल ने इस महीने के दौरान अपने आठ वनडे मैचों में 80 की औसत से 480 रन बनाए, जिसमें कोलंबो में बांग्लादेश के खिलाफ एक शतक और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैक-टू-बैक गेम में 74 और 104 रन शामिल हैं। वहीं, सिराज ने छह वनडे मैचों में कुल मिलाकर 11 विकेट लिए. एशिया कप के फाइनल में उन्होंने 21 रन देकर छह विकेट लिए जिसमें चार विकेट वाला ओवर भी शामिल था। जिसके चलते श्रीलंका 50 रन पर ऑल आउट हो गया था।

महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए ये खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट

ICC महिला प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए श्रीलंका की प्रभावशाली कप्तान चमारी अथापथु, ऑलराउंडर नादिन डी क्लर्क और लौरा वोल्वार्ड्ट को शॉर्टलिस्ट किया गया है। 

ये भी पढ़ें

PAK vs SL मैच में बल्लेबाज बरसाएंगे रन या गेंदबाजों का दिखेगा दम, जानें पिच से लेकर मौसम तक का हाल

'छावनी' में तब्दील हुआ पाकिस्तान टीम का ड्रेसिंग रूम, जानें क्या है पूरा मामला?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement