Thursday, May 09, 2024
Advertisement

World Cup 2023: 'छावनी' में तब्दील हुआ पाकिस्तान टीम का ड्रेसिंग रूम, जानें क्या है पूरा मामला?

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम 7 साल बाद भारत के दौरे पर आई है। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम फिलहाल हैदराबाद में काफी कड़ी सुरक्षा में है। उनके ड्रेसिंग रूम में किसी भी बाहरी व्यक्ति को एंट्री नहीं मिल रही है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 10, 2023 9:49 IST
pak team- India TV Hindi
Image Source : GETTY pak team

World Cup 2023 Pakistan Cricket Team: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में खेलने भारत आई पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सुरक्षा का काफी ज्यादा ध्यान रखा जा रहा है। वह 7 साल बाद भारत के दौरे पर आई है। वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने नीदरलैंड्स को हराया। टीम आज अपने दूसरे मुकाबले में हैदराबाद में श्रीलंका से भिड़ेगी। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम फिलहाल हैदराबाद में काफी कड़ी सुरक्षा में है। ऐसे में पाकिस्तान टीम के ड्रेसिंग रूम में जाना तो दूर खिलाड़ियों से मिलना भी काफी मुश्किल है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन से साथ भी पाकिस्तान टीम के ड्रेसिंग रूम के बाहर कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। 

पाकिस्तान टीम के ड्रेसिंग रूम में नहीं मिली एंट्री 

सुरक्षा व्यवस्था के चलते पाकिस्तान टीम के ड्रेसिंग रूम में किसी भी बाहरी व्यक्ति को एंट्री नहीं मिल रही है। कड़ी सुरक्षा के चलते ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन को पाकिस्तानी टीम से ड्रेसिंग रूम में मिलने नहीं दिया गया। हेडन को ड्रेसिंग रूम तक में जाने से रोक दिया गया। इसके बाद हेडन बाहर इंतजार करते रहे और जब खिलाड़ी ट्रेनिंग करने आए, तब उनकी मुलाकात हुई। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, मैथ्यू हेडन सीढ़ियों पर बैठकर पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों का इंजतार करते रहे। इसके बाद उन्होंने हारिस रऊफ और शादाब खान से लंबी बातचीत भी की। बता दें बैटर मैथ्यू हेडन पिछले 2 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के सलाहकार रहे थे। अभी वे कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं।

श्रीलंका के खिलाफ अगला मैच 

पाकिस्तान की टीम जब से भारत आई है, हैदराबाद में ही है। पाकिस्तान टीम ने यहां ही नेदरलैंड्स के खिलाफ पहला वर्ल्ड कप मैच खेला। अब अपने दूसरे मैच में श्रीलंकाई टीम का सामना वो हैदराबाद में ही करेगी। बता दें पाकिस्तान ने पहले मैच में नीदरलैंड्स को हराकर वर्ल्ड कप की शुरुआत जीत से की है जबकि श्रीलंका को पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को 81 रन से हराया था। वहीं, श्रीलंका को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 102 रन से हार का सामना करना पड़ा था। 

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका हेड टू हेड 

पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में अभी तक 156 बार आमने सामने हुई हैं। इस दौरान पाकिस्तान की टीम 92 मैच और श्रीलंका ने 59 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं, 4 वनडे बेनतीजा रहे और एक मुकाबला टाई रहा। वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में दोनों टीमें अभी तक 8 बार टकराई हैं जहां पाकिस्तान की टीमें 7 मुकाबलों में विजयी रही है और एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा है।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को अचानक हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती, IND vs AFG मैच से हुआ बाहर

ENG vs BAN: धर्मशाला के मैदान पर बल्लेबाजों या गेंदबाजों किसका रहेगा पलड़ा भारी, जानें पिच से किसे मिलेगी मदद

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement