Monday, April 22, 2024
Advertisement

World Cup 2023: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को अचानक हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती, IND vs AFG मैच से हुआ बाहर

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के बीच टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले एक स्टार खिलाड़ी को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। ये खिलाड़ी इस मैच से बाहर भी हो गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 10, 2023 8:47 IST
shubman gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY shubman gill

India vs Afghanistan: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को अपना अगला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। ये मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है। टीम के एक स्टार खिलाड़ी को अचानक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। ये खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से भी बाहर हो गया है। अफगानिस्तान के बाद टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान जैसी बड़ी टीम के होना है, ऐसे में इस खिलाड़ी का समय पर ठीक होना काफी जरूरी है। बता दें इस साल भारत के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन इसी खिलाड़ी ने बनाए हैं। 

इस खिलाड़ी को अचानक हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल कथित तौर पर इस समय डेंगू से जूझ रहे हैं। गिल चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप-2023 में टीम के पहले मैच में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे। वह अब अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से भी बाहर हो गए हैं। क्रिकबज की मानें तो शुभमन गिल का प्लेटलेट काउंट पिछले कुछ समय से कम है, जिसके चलते उन्हें चेन्नई में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह फिलहाल मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के डॉक्टर रिजवान खान शुभमन गिल की देखभाल कर रहे हैं. 

बीसीसीआई ने गिल पर दिया ये अपडेट 

बीसीसीआई ने भी सोमवार को एक बयान में बताया था कि शुभमन गिल टीम इंडिया के साथ दिल्ली नहीं गए हैं। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा था, 'टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल 9 अक्टूबर 2023 को टीम के साथ दिल्ली की यात्रा नहीं करेंगे। गिल जो चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में टीम के पहले मैच में नहीं खेल पाए थे, वह अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अगले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे, जो 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाना है। वह चेन्नई में ही रुकेंगे और मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।'

साल 2023 में जमकर चल रहा बल्ला 

शुभमन गिल ने इस साल वनडे में 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1,230 रन बनाए हैं। वह इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। अपने आखिरी चार वनडे मैचों में उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है, इनमें से दो पारियां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थी।

ये भी पढ़ें

ENG vs BAN: धर्मशाला के मैदान पर बल्लेबाजों या गेंदबाजों किसका रहेगा पलड़ा भारी, जानें पिच से किसे मिलेगी मदद

दिल्ली में बल्लेबाज लूटेंगे महफिल या गेंदबाज जमाएंगे रंग, जानें किसे मिलेगा पिच से फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement