Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ENG vs BAN: धर्मशाला के मैदान पर बल्लेबाजों या गेंदबाजों किसका रहेगा पलड़ा भारी, जानें पिच से किसे मिलेगी मदद

England vs Bangladesh: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आज सातवां मुकाबला इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच धर्मशाला के खबूसूरत ग्राउंड पर खेला जाएगा। गतविजेता इंग्लैंड को अपने पहले मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा था, वहीं बांग्लादेश ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 10, 2023 6:50 IST
England vs Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज यानी 10 अक्टूबर को टूर्नामेंट का सातवां मुकाबला इंग्लैंड और बांग्लदेश के बीच धर्मशाला के खूबसूरत ग्राउंड पर खेला जाएगा। गतविजेता इंग्लैंड के लिए इस मेगा टूर्नामेंट की शुरुआत उम्मीद के अनुसार नहीं रही। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में एकतरफा 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम ने अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए उसे 6 विकेट से जीता और प्वाइंट्स टेबल में भी अपना खाता खोला।

धर्मशाला के मैदान पर गेंद और बल्ले के बीच देखने को मिलेगा बराबरी का संघर्ष

धर्मशाला के खूबसूरत ग्राउंड पर खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर गेंद और बल्ले के बीच बराबरी का संघर्ष देखने को मिल सकता है। दिन के समय होने वाले इस मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है, ताकि पिच पर मौजूद शुरुआती नमी का लाभ उनके तेज गेंदबाज उठा सके। वहीं खेल आगे बढ़ने के साथ स्पिन गेंदबाजों को भी थोड़ी मदद मिल सकती है। इस मैदान पर बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेला गया पिछला मैच लो स्कोरिंग रहा था। अफगानिस्तान की टीम जहां सिर्फ 156 रनों पर सिमट गई थी, वहीं बांग्लादेश ने इस लक्ष्य को 34.4 ओवरों में हासिल किया था।

इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश हेड टू हेड रिकॉर्ड

इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच वनडे फॉर्मेट में एक-दूसरे के खिलाफ हेड टू हेड रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें इंग्लिश टीम का पलड़ा साफतौर पर भारी दिखाई देता है। अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 24 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें इंग्लैंड की टीम ने 19 जबकि बांग्लादेश ने सिर्फ 5 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं वर्ल्ड कप में यह दोनों टीमें अब तक 4 बार भिड़ चुकी हैं और यहां इंग्लैंड ने 2 और बांग्लादेश ने भी 2 मैचों में जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें

इस प्लान से भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत, विराट-राहुल ने कर दिया सबसे बड़ा खुलासा!

ओलंपिक में 128 साल बाद क्रिकेट की होगी वापसी, ये खेल भी होंगे शामिल; फैंस को मिला बड़ा तोहफा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement