Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

इस प्लान से भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत, विराट-राहुल ने कर दिया सबसे बड़ा खुलासा!

भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। भारत के लिए विराट कोहली और केएल राहुल ने कमाल का प्रदर्शन किया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 10, 2023 0:32 IST
Virat Kohli And Kl Rahul- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER Virat Kohli And Kl Rahul

भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। 200 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम एक समय 2 रनों पर 3 विकेट गंवाकर संकट से गुजर रही थी, लेकिन इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने 165 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया को मुश्किल परिस्थिति से निकाल लिया। इन दोनों ही खिलाड़ियों की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल हो पाई। केएल राहुल  और विराट कोहली ने बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में बड़ी बात कही है। 

केएल राहुल ने कहा कही ये बात 

विराट कोहली ने केएल राहुल से बात करते हुए कहा कि हमने एशिया कप में भी इस तरह की पार्टनरशिप की थी, लेकिन ये ज्यादा स्पेशल है। फिर उन्होंने केएल राहुल से कहा कि आप कैसा फील कर रहे हैं। इस पर राहुल ने कहा कि वह थके हुए महसूस कर रहे हैं। मैं झूठ नहीं बोलूंगा। यह एक कठिन दिन था, लेकिन जब मैंने गैप में स्ट्रोक मारना शुरू कर दिया। उसके बाद मैं लय में आ गया। 

विराट कोहली ने केएल राहुल से कहा जब आप आए क्रीज पर आए तो भी आप गलव्स पहन रहे थे। हमारी शुरुआत बहुत ही भयानक तरीके से हुई। इस पर राहुल ने कहा कि मैंने इस तरह से नहीं सोचा था कि 2 ओवर्स में ऐसा कुछ हो जाएगा। मैंने सोचा कि मुझे कुछ घंटे का अच्छा समय मिलेगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं और मुझे कुछ मिनटों में ही क्रीज पर उतरना पड़ा। मैं नहाकर आया था और ईशान किशन आउट हो गया। इसके बाद रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर भी आउट हो गए। पहले 10 ओवर मैंने टेस्ट क्रिकेट की तरह खेले। मैंने अपने आप से कहा कि मुझे संभलकर खेलना होगा। ऑस्ट्रेलिया के पास मोमेंटम था और वह हमसे आगे थे। जब उन्होंने खराब गेंदें की तो हमने बाउंड्री लगाईं। 

अरुण जेटली में खेलना है अच्छा 

विराट कोहली ने कहा कठिन सिचुएशन में ऐसा खेलना अच्छा था। हमने स्ट्राइक अच्छे से रोटेट की और वर्ल्ड कप 2023 में हमारी अच्छी शुरुआत हुई है। जीत के बाद टीम अच्छा फील करती है। कोहली ने कहा कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी और वहां खेलना हमेशा से ही अच्छा रहा है। 

भारत ने हासिल की जीत 

भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 199 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 46 रन और डेविड वॉर्नर ने 41 रन बनाए। भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट चटकाए। 200 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब 2 ओवर में तीन विकेट गिर गए, लेकिन इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने 165 रनों की साझेदारी करके टीम इंडिया को संकट से उबार लिया और टीम इंडिया ने 6 विकेट से मैच जीत लिया।

यह भी पढ़ें: 

ओलंपिक में 128 साल बाद क्रिकेट की होगी वापसी, ये खेल भी होंगे शामिल; फैंस को मिला बड़ा तोहफा

पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास ने इस वजह से छोड़ा भारत, 9 साल पहले की थी चुभने वाली पोस्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement