Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास ने इस वजह से छोड़ा भारत, 9 साल पहले की थी चुभने वाली पोस्ट

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच में ही पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास ने भारत छोड़ दिया है। इससे बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। उन्होंने 9 साल पहले भारत विरोधी पोस्ट की थी, जो वायरल हो गई।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 09, 2023 21:23 IST
Zainab Abbas- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Zainab Abbas

भारत में वनडे वर्ल्ड कप 2023 बहुत ही धमाकेदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। पाकिस्तानी टीम ने अपने पहले मैच में नीदरलैंड को 81 रनों से हरा दिया। पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास आईसीसी डिजिटल टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 को कवर करने के लिए भारत आईं थीं, लेकिन अब उन्होंने भारत छोड़ दिया और इस पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। इसके लिए अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

जैनब ने इस वजह से छोड़ा भारत 

पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास ने 9 साल पहले 2014 भारत के खिलाफ ट्वीट किए थे। जो अब वर्ल्ड कप के दौरान सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। इसके बाद 9 साल पुरानी भारत विरोधी पोस्ट को लेकर फैंस ने उन्हें निशाने पर ले लिया। इसके बाद उन्होंने भारत छोड़ दिया आईसीसी के एक प्रवक्ता ने पीटीआई को बताया कि जैनब को भारत से निर्वासित नहीं किया गया है। वह निजी कारणों से वापस गई हैं। जबकि कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि जैनब को भारत विरोधी पोस्ट करने के लिए देश से निकाल दिया गया है। 

पिछले हफ्ते पहुंचीं थी हैदराबाद 

जैनब अब्बास पिछले हफ्ते हैदराबाद पहुंची थीं। हैदराबाद से उन्हें बेंगलुरु, चेन्नई और अहमदाबाद सहित उन शहरों की यात्रा करनी थी जहां पाकिस्तान को खेलना है। 35 साल की इस एंकर को हैदराबाद में पाकिस्तान के तीन मैच कवर करने थे। पाकिस्तान के पहले मैच में वह हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मौजूद थीं। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा और वकार यूनिस वनडे विश्व कप के लिए आईसीसी के कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं और भारत आए हैं।  

7 साल बाद भारत आई पाकिस्तानी टीम 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर को हुई थी। फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट टीम का 27 सितंबर को हैदराबाद हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत हुआ। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम 7 साल बाद भारत आई है। पिछली बार पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2016 में हिस्सा लेने के लिए भारत आई थी। कप्तान बाबर आजम सहित क्रिकेटरों ने माना है कि भारत आने के बाद से उन्हें भारी समर्थन मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: 

ICC World Cup 2023: 'यह खराब आउटफील्ड है', मैच से पहले ही कप्तान की इस बात को लेकर बढ़ गई टेंशन

अफगानिस्तान को हराना नहीं है आसान, कहीं भूल तो नहीं गए 2019 वर्ल्ड कप वाला ये ब्लॉकबस्टर मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement