Friday, May 17, 2024
Advertisement

T20 World Cup से पहले इस खिलाड़ी ने बजाई सभी टीमों के लिए खतरे की घंटी, IPL के बीच खास प्लान का किया खुलासा

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से खेल रहे विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड का बल्ला जमकर अब तक बोलते हुए दिखाई दिया है। लखनऊ के खिलाफ मैच के बाद हेड ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर भी अपने खास प्लान का खुलासा किया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 09, 2024 21:13 IST
Travis Head- India TV Hindi
Image Source : AP ट्रेविस हेड

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में किसी एक टीम ने अपने खेल के जरिए विरोधी टीमों पर मुकाबला शुरू होने से पहले ही एक दबाव बनाया हुआ है तो वह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है। इस सीजन उनकी तरफ से काफी आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में 166 रनों के टारगेट को सिर्फ 9.4 ओवर्स में ही हासिल कर लिया था। हैदराबाद टीम के इस प्रदर्शन की सबसे बड़ी वजह विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड हैं जिन्होंने बेखौफ अंदाज में अब तक इस सीजन में बल्लेबाजी की है। वहीं लखनऊ के खिलाफ मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने के बाद हेड ने वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जानें वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी अपने खास प्लान का खुलासा किया।

मैं स्पिनरों को खेलने पर काफी मेहनत कर रहा हूं

ट्रेविस हेड ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने के बाद कहा कि उनका ध्यान स्पिन गेंदबाजों को खेलने पर अधिक है क्योंकि वेस्टइंडीज में आगामी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान स्पिनर्स की भूमिका काफी अहम रहने वाले हैं ऐसे में उनके खिलाफ बड़े शॉट खेलने पर काफी ध्यान लगा रहा हूं ताकि मैदान के चारो तरफ आसानी से शॉट खेल सकूं। वहीं हेड ने लखनऊ के खिलाफ मैच में अपने प्रदर्शन को लेकर कहा कि हमारा ध्यान पावरप्ले का पूरा फायदा उठाना था। हर बार हम इसमें सफल नहीं हो पाते हैं लेकिन हम इसी सोच के साथ मैदान में उतर रहे हैं। हमें नेट रनरेट के मामले में सुधार करना था, जिसके चलते हम इस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे।

इस सीजन हेड अब तक बना चुके 533 रन

पिछले एक साल में वर्ल्ड क्रिकेट में ट्रेविस हेड का प्रदर्शन काफी शानदार देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण के फाइनल मुकाबले में जहां जीत दिलाने में बल्ले से अहम भूमिका अदा की थी तो वहीं वनडे वर्ल्ड कप फाइनल मैच में भी हेड का बल्ला बोलता हुआ दिखा था। अब आईपीएल के 17वें सीजन में भी उनका फॉर्म शानदार देखने को मिला है जिसमें अब तक वह 11 पारियों में 53.30 के औसत से 533 रन बना चुके हैं। इस दौरान हेड ने जहां एक शतकीय पारी खेली तो वहीं उनके बल्ले से 4 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं। हेड अब तक इस सीजन 31 छक्के भी लगा चुके हैं।

ये भी पढ़ें

क्या केएल राहुल की LSG से हो जाएगी कट्टी? एक ही सीजन के बाद ऐसे हालात

मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2024 में क्यों हुआ बंटाधार, बड़े खुलासे ने मचाया तहलका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement