ICC T20 Rankings: टीम इंडिया को टी20 रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, इंग्लैंड-पाकिस्तान छूटे बहुत पीछे

ICC T20 Rankings: भारतीय टीम का आईसीसी की टीम रैंकिंग में दबदबा कायम।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 26, 2022 13:44 IST
Indian Cricket Team, ICC Rankings- India TV Hindi
Image Source : BCCI Indian Cricket Team

Highlights

  • भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का फायदा
  • टीम इंडिया की पहले स्थान पर पकड़ मजबूत
  • इंग्लैंड दूसरे स्थान पर काबिज

ICC T20 Rankings: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत से आईसीसी की रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीतने के बाद भारत ने टीम रैंकिग में पहले स्थान पर अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है। आईसीसी की तरफ से जारी ताजा टी0 रैंकिंग में भारत को एक अंक का फायदा हुआ है और उसके अब 268 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं। ऐसे में भारत और दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड के 261 अंकों के बीच सात अंकों का फासला हो गया है।

इंग्लैंड की हार से भारत को फायदा

दिलचस्प यह है कि इंग्लैंड की टीम इस वक्त पाकिस्तान के दौरे पर है और उसे वहां सात मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड की टीम 2-1 की बढ़त के साथ चौथे मैच में जीत के करीब थी, लेकिन आखिरी के ओवरों में उसे उलटफेर का शिकार होकर हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच अब लाहौर में तीन मैच खेले जाएंगे, ऐसे में आने वाले समय में आईसीसी रैंकिंग में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

भारत की बादशाहत कायम

टी20 में आईसीसी की टीम रैंकिंग की बात करें तो भारत 268 अंक के साथ पहले स्थान पर मजबूती के साथ बना हुआ है। जबकि इंग्लैंड की टीम 261 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। वहीं दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के 258 अंक हैं और दोनों क्रमश: तीसरे और चौथे पायदान पर हैं। इनके अलावा न्यूजीलैंड की टीम 252 अंक और ऑस्ट्रेलियाई टीम 250 अंकों के साथ पांचवें और छठे स्थान पर कायम है।

टी20 वर्ल्ड कप से हो सकते हैं कई बदलाव

गौरतलब है कि अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड, पाकिस्तान को न्यूजीलैंड-बांग्लादेश और भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज खेलनी है। ऐसे में आने वाले हफ्ते में टी20 रैंकिंग में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं और इस दौरान पाकिस्तान के पास फिर से दूसरे स्थान पर काबिज होने का मौका होगा। वहीं भारतीय टीम को फिलहाल टॉप पर कोई खतरा नहीं है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड