Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICC रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों की धूम, इन 2 प्लेयर्स का रहा डंका

ICC की नई जारी की गई रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों की धूम रही है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 21, 2023 17:13 IST
ICC T20 Ranking- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ICC T20 Ranking

T20 Ranking: साउथ अफ्रीका में इस वक्त महिला टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है और इसका असर आईसीसी की नई जारी की गई टी20 रैंकिंग में देखा जा सकता है। टी20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने धूम मचा दी है।

भारतीय खिलाड़ियों का कमाल 

भारत की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष और तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ टी20 रैंकिंग हासिल की। दक्षिण अफ्रीका में चल रहे आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 में कुछ अच्छे स्कोर के बाद घोष पहली बार बल्लेबाजों की महिला टी20 रैंकिंग में शीर्ष 20 पहुंची हैं। पिछले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ 41 और इंग्लैंड के खिलाफ 47 रनों की उनकी नाबाद पारी ने उन्हें 16 स्थान ऊपर चढ़कर 20वां स्थान दिया है।

ऋचा घोष का कमाल

घोष उपकप्तान स्मृति मंधाना (तीसरे), शेफाली वर्मा (10वें), जेमिमा रोड्रिग्स (12वें) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (13वें) के साथ शीर्ष 20 में जगह बनाने वाली पांचवीं भारतीय भी बनीं। राउंडर ताहलिया मैकग्राथ टॉप पर काबिज हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में, रेणुका ने इंग्लैंड के खिलाफ 15 रन देकर पांच विकेट लिए, जिससे वह 7 स्थान की छलांग लगाकर करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

10वें से 7वें स्थान पर पहुंचने वाली न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज ली ताहुहू ने चार मैचों में आठ विकेट लेने के बाद पहली बार 700 रेटिंग अंक को पार कर दिया। उनकी टीम की साथी, ऑलराउंडर अमेलिया केर की श्रीलंका के खिलाफ पार्ल में मैच विजई 66 रन की पारी ने उन्हें करियर के सर्वश्रेष्ठ 16वें स्थान पर पहुंचाने में मदद की।

मुनीबा अली को तगड़ा फायदा

पाकिस्तान की बाएं हाथ की ओपनिंग बल्लेबाज मुनीबा अली टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने वाली अपने देश की पहली महिला बनने के बाद 10 स्थान की छलांग लगाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ 64वें स्थान पर आ गई हैं। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 48 रन बनाए, एक स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि न्यूजीलैंड की पूर्व कप्तान सुजी बेट्स बांग्लादेश के खिलाफ नॉटआउट 81 और श्रीलंका के खिलाफ 56 रन बनाकर दो पायदान की बढ़त हासिल की है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement