Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICC T20 Rankings: स्मृति मंधाना समेत टॉप-10 में 3 भारतीय खिलाड़ी शामिल, रेणुका ठाकुर ने लगाई छलांग

ICC T20 Rankings: आईसीसी द्वारा जारी ताजा महिला टी20 रैंकिंग में टॉप-10 में भारत की तीन बल्लेबाज शामिल हैं। वहीं गेंदबाज रेणुका ठाकुर को तीन स्थानों का फायदा हुआ है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 13, 2022 18:14 IST
स्मृति मंधाना और...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES स्मृति मंधाना और रेणुका सिंह ठाकुर

Highlights

  • ICC ने जारी की महिलाओं की ताजा टी20 रैंकिंग
  • स्मृति मंधाना के साथ टॉप-10 बल्लेबाजों में तीन भारतीय शामिल
  • गेंदबाजी में रेणुका ठाकुर को हुआ तीन स्थानों का फायदा

ICC T20 Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मंगलवार को महिला टी20 रैंकिंग जारी कर दी हैं। ताजा रैंकिंग में हिमाचल प्रदेश की स्टार गेंदबाज और कॉमनवेल्थ गेम्स में जलवा बिखेरने वाली रेणुका सिंह ठाकुर को खासा फायदा हुआ है। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत की 9 विकेट से हार के बावजूद रेणुका ने किफायती गेंदबाजी की थी। वहीं टॉप-10 में भारत की तीन बल्लेबाज शामिल हैं। साथ ही ऑलराउंडर की सूची में भी टॉप-5 में भारत के हिस्से में चौथा स्थान शामिल है। 

रेणुका ठाकुर की छलांग

भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में पांच पायदान की छलांग के साथ अब 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं। जबकि स्पिनर दीप्ति शर्मा गेंदबाजों की सूची में सातवें स्थान पर बरकरार हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में चार ओवर में सिर्फ 23 रन देकर किफायती गेंदबाजी करने वाली रेणुका के 612 रेटिंग अंक हैं। दीप्ति इस वक्त टॉप-10 में एकमात्र भारतीय गेंदबाज बनी हुई हैं, जबकि ऑलराउंडर की सूची में भी वह चौथे स्थान पर बरकरार हैं। 

टॉप-10 में तीन भारतीय बल्लेबाज

अगर बल्लेबाजों की सूची पर नजर डालें तो स्मृति मंधाना (710 अंक) चौथे स्थान के साथ सर्वोच्च रैंकिंग वाली भारतीय खिलाड़ी हैं जबकि शेफाली वर्मा (686) और जेमिमा रोड्रिग्स (624) क्रमशः छठे और 10 वें स्थान पर हैं। इसके अलावा दीप्ति शर्मा को यहां भी फायदा मिला है और अब वह तीन पायदान ऊपर 33वें और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष चार पायदान ऊपर 75वें स्थान पर पहुंच गई हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड की आलराउंडर साराह ग्लेन भारत के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद हमवतन सोफी एक्लेस्टोन के करीब पहुंच गई हैं। 

ENGW vs INDW: हरमनप्रीत ने पहले T20I के बाद लगाए थे आरोप, स्मृति ने दिया साथ; दूसरे मैच में करो या मरो की चुनौती

साराह अब अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग की बराबरी करते हुए दूसरे स्थान पर हैं और बाएं हाथ की स्पिनर सोफी से सिर्फ 13 रेटिंग अंक पीछे हैं। इंग्लैंड की बल्लेबाज सोफिया डंकले और एलिस कैप्सी की रैंकिंग में भी पहले मैच के बाद सुधार हुआ है। सोफिया 44 गेंद में नाबाद 61 रनों की पारी से 13 पायदान ऊपर 44वें स्थान पर पहुंच गई जबकि एलिस 20 गेंद में नाबाद 32 रन की पारी खेलकर 12 पायदान के फायदे से 52वें स्थान पर हैं। फ्रेया डेविस को नौ स्थान का फायदा हुआ है और वह गेंदबाजों की सूची में 59वें स्थान पर हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement