Friday, April 26, 2024
Advertisement

ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव ने टी20 रैंकिग में लगाई लंबी छलांग, खतरे में बाबर आजम की नंबर वन की कुर्सी

ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 76 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 03, 2022 14:32 IST
Suryakumar Yadav, babar azam, icc rankings, ind vs wi- India TV Hindi
Suryakumar Yadav on 2nd position in ICC t20 rankings

Highlights

  • सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में बनाए 76 रन
  • साल 2022 में 190 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं 400 रन
  • एक शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं

ICC T20 Rankings: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिग में बड़ा फायदा हुआ है। वह अब नंबर एक बल्लेबाज बनने के बेहद करीब पहुंच गए हैं। एक साल पहले टी20I में डेब्यू करने वाले 31 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज अब लंबी छलांग के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वह अब पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम से सिर्फ दो अंक पीछे हैं। 

सूर्या को उनके हाल के प्रदर्शन का फायदा रैंकिग में मिला है। इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भी मैच जिताऊ पारी खेली। उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए इस मैच में 44 गेंदों में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 76 रन बनाए। 

सूर्या को तीन स्थान का हुआ फायदा

आईसीसी की तरफ से बुधवार को जारी की नई रैंकिंग में सूर्या तीन स्थान की छलांग के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हो गए। उनके अब 816 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं, जबकि बाबर आजम के 818 अंक हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं, जिनके 794 अंक हैं। टॉप 10 सूर्यकुमार एकमात्र भारतीय हैं। 

बाबर से आगे निकलने का मौका

भारत को अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो और टी20 मुकाबले खेलने हैं और इस दौरान अगर सूर्यकुमार अपनी फॉर्म बरकरार रखते हैं तो वह इसी महीने बाबर को पीछे छोड़कर नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा कर सकते हैं। 

सूर्या का इस साल का प्रदर्शन रहा है शानदार

सूर्या के इस साल के प्रदर्शन की बात करें तो वह अब तक 11 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 40.40 की औसत और 190.56 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 404 रन बनाए हैं। वह इस दौरान एक शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं। उनके बल्ले से 40 चौके और 23 छक्के भी निकले हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयन लगभग तय

बता दें कि सूर्यकुमार आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के प्रबल दावेदारों में से एक हैं। उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए उनका चयन लगभग तय है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement