Friday, April 26, 2024
Advertisement

ICC T20 Rankings: विराट कोहली और भुवी को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, टी20 रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, बाबर फिर लुढ़के

ICC T20 Rankings: विराट कोहली को आईसीसी की नई रैंकिंग में मिला बड़ा फायदा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 14, 2022 18:29 IST
Virat Kohli, T20I rankings- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli rises in T20I rankings

Highlights

  • विराट को 14 स्थान का फायदा
  • भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजों की रैंकिग में चमके
  • बाबर आजम को फिर नुकसान

ICC T20 Rankings: आईसीसी की तरफ से खिलाड़ियों की नई टी20 रैंकिंग जारी कर दी गई है। इसमें एशिया कप के प्रदर्शन का काफी असर देखने को मिला है। भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और श्रीलंकाई ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा को बड़ा फायदा हुआ है। जबकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को फिर से नुकसान उठाना पड़ा है। एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे विराट कोहली ने नई रैंकिंग में 14 स्थान की लंबी छलांग लगाई है।

विराट को 14 स्थान का फायदा

पूर्व भारतीय कप्तान अब 15वें नंबर पर काबिज हो गए हैं। गौरतलब है कि विराट ने एशिया कप के दौरान टी20I का अपना पहला शतक लगाया था। उन्होंने कुल मिलाकर पांच मैचों में दो अर्धशतक और एक शतक की मदद से 276 रन बनाए। बल्लेबाजों की रैंकिंग में केएल राहुल को सात स्थान का फायदा हुआ है और वह अब 23वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं श्रीलंकाई बल्लेबाज भानुका राजपक्षे भी 34 स्थान की छलांग के साथ 34वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

बाबर लुढ़के, मार्कराम नंबर दो बने

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को एक बाऱ फिर से नुकसान हुआ है। एशिया कप से पहले टॉप पर रहे बाबर अब लुढ़ककर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्कराम दूसरे नंबर पर काबिज हो गए हैं।

पाकिस्तान को टी20 रैंकिंग में हुआ भारी नुकसान, एशिया कप की हार ने लगाई 'लंका', टीम इंडिया टॉप पर

हसरंगा को जबरदस्त फायदा

वहीं श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर और पाकिस्तान के खिलाफ खिताबी मुकाबले में मैच जिताऊ प्रदर्शन करने वाले वनिंदु हसरंगा को गेंदबाजों की रैंकिग में तीन स्थान का फायदा हुआ है और वह अब छठे पायदान पर काबिज हो गए हैं। वहीं उन्हें ऑलराउंडर की सूची में भी जबरदस्त फायदा हुआ है और वह अब सात स्थान की छलांग लगाकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। हसरंगा ने पूरे टूर्नामेंट में 9 विकेट लिए थे।  

शाकिब नंबर वने ऑलराउंडर

ऑलराउंडर की रैंकिंग में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब-अल-हसन अब टॉप पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस मामले में अफगानिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद नबी को पीछे छोड़ दिया है। हार्दिक पांड्या को यहां एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह अब सातवें नंबर पर खिसक गए हैं। हालांकि हार्दिक टॉप 10 में एकमात्र ऑलराउंडर बने हुए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement