Saturday, June 08, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024: इस टीम ने किया प्वाइंट्स टेबल में टॉप, भारत और पाकिस्तान का ये है हाल

पाकिस्तान को हराकर यूएसए की टीम ने कमाल कर दिया है। इस बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 की अंक तालिका में अमेरिका अब सबसे आगे निकल गई है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 07, 2024 11:20 IST
rohit sharma babar azam - India TV Hindi
Image Source : AP T20 World Cup 2024: इस टीम ने किया टेबल में टॉप

T20 World Cup 2024 Points Table: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का रोमांच जारी है। रोज मुकाबले खेले जा रहे हैं। इस बीच अंक तालिका यानी प्वाइंट्स टेबल में भी बदलाव हो रहा है। मजे की बात ये है कि कुछ कमजोर मानी जानी वाली टीमों ने ऐसा खेल दिखाया है कि मजबूत टीमें पीछे हो गई हैं। हालांकि अभी तो शुरुआत भर है, ऐसे में आने वाले मैच भी काफी दिलचस्प और रोचक होने की उम्मीद है। चलिए जरा इस वक्त की अंक ​तालिका पर नजर डाली जाए। 

ग्रुप ए में यूएसए बनी नंबर वन टीम 

बात सबसे पहले ग्रुप ए की करते हैं। इसमें मेजबान देश यूएसए यानी अमेरिका नंबर एक की कुर्सी पर काबिज है। टीम ने दो मैच खेलकर दोनों में जीत दर्ज की है, इसलिए उसके पास चार अंक हो गए हैं। वहीं टीम का नेट रन रेट भी काफी अच्छा चल रहा है। टीम इंडिया इस ग्रुप में दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम ने एक मैच अभी तक आयरलैंड के खिलाफ खेला है, जिसमें उसे जीत मिली है। उसके पास दो अंक हैं। पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड की टीम एक एक मैच खेल चुकी हैं, लेकिन उनका खाता खुलना अभी बाकी है। 

ग्रुप बी में स्कॉटलैंड की टीम पहले नंबर पर  

ग्रुप बी में स्कॉटलैंड की टीम नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए है। स्कॉटलैंड ने दो मैच खेले हैं, जिसमें से एक में उसे जीत मिली है, वहीं एक बारिश के कारण नहीं हो पाया, इसलिए वहां भी उसे एक अंक मिला है, यानी कुल तीन अंक हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम ने एक मैच खेलकर उसे जीता है और उसके पास दो अंक हैं। टीम दूसरे स्थान पर है। नामिबिया ने दो मैच खेलकर एक जीता और एक हारा है। वो अभी तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड की टीम नंबर चार पर है। उसने एक ही मैच खेला है, लेकिन वो बारिश के कारण नहीं हो पाया। इसलिए उसके पास एक अंक है। ओमान की टीम दो मैच खेलकर भी अपना खाता नहीं खोल पाई है। टीम नंबर 5 पर है। 

ग्रुप सी में अफगानिस्तान की टीम टॉप पर 

ग्रुप सी में अफगानिस्तान की टीम टॉप पर काबिज है। टीम ने एक मैच खेलकर उसे जीता है। अफगानिस्तान के अलावा वेस्टइंडीज ने भी अपना पहला मैच जीत लिया है। लेकिन अफगानस्तिान का नेट रन रेट अच्छा है, इसलिए ये टीम नंबर एक पर है। यूगांडा की टीम ने दो मैचों में से एक जीता और एक हारा है। उसके पास दो अंक है। पीएनजी दो मैच खेल चुकी है, लेकिन उसे अभी अपनी पहली जीत की तलाश है। न्यूजीलैंड की टीम को अभी अपना पहला मुकाबला खेलना बाकी है। 

ग्रुप डी में साउथ अफ्रीका की टीम सबसे आगे 

ग्रुप डी की बात की जाए तो साउथ अफ्रीका टीम यहां पर लीड कर रही है। साउथ अफ्रीका ने अपना एक मैच खेलकर उसे जीता है, उसके पास दो अंक हैं। नीदरलैंड्स ने भी एक मैच खेलकर उसे जीता है, लेकिन उसका नेट रन रेट थोड़ा कम है, इसलिए उसे दूसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ रहा है। नेपाल और श्रीलंका की टीम अपना अपना पहला मैच हार चुकी हैं। इसलिए उनका खाता खुलना बाकी है। वहीं बांग्लादेश को भी अभी अपना पहला मैच खेलना बाकी है। 

यह भी पढ़ें 

यहां भी नीतीश कुमार! अमेरिका को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जीत दिलाने में बने 'किंगमेकर'

मुंबई के इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान को मात देने में निभाई अहम भूमिका, 14 साल पुरानी इस हार का बदला भी लिया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement