Friday, April 26, 2024
Advertisement

ICC Rankings: भारत की स्टार बल्लेबाज को हुआ बड़ा फायदा, टॉप-10 में शामिल ये तीन भारतीय

ICC Rankings: आईसीसी की ताजा रैंकिंग में अब टॉप 10 में भारत की तीन खिलाड़ी शामिल हो गई हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 04, 2022 16:39 IST
जेमिमा रोड्रिग्ज- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जेमिमा रोड्रिग्ज

Highlights

  • ICC की महिला रैंकिंग में जेमिमा रोड्रिग्ज को बड़ा फायदा
  • टॉप 10 में स्मृति मंधाना के साथ तीन खिलाड़ी शामिल
  • गेंदबाजों और ऑलराउंडर की टॉप 10 सूची में दीप्ती शर्मा इकलौती भारतीय

ICC Rankings: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा मंगलवार 4 अक्टूबर को महिला क्रिकेटर्स की रैंकिंग जारी कर दी गईं। ताजा रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्ज को बड़ा फायदा मिला है। वह अब टॉप-10 में शामिल हो गई हैं। उन्हीं के साथ अब टॉप-10 में भारत की तीन खिलाड़ी शामिल हैं। गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वहीं ऑलराउंडर की सूची में वह चौथे स्थान पर बरकरार हैं। 

अगर टॉप 10 में शामिल तीन खिलाड़ियों की बात करें तो भारत की उपकप्तान स्मृति मंधाना टीम इंडिया की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। वह तीसरे स्थान पर काबिज हैं, वहीं शेफाली वर्मा सातवें स्थान पर हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से लगातार फॉर्म में चल रहीं जेमिमा को सबसे बड़ा फायदा हुआ है। वह अब 12वें स्थान से 8वें स्थान पर आ गई हैं और टॉप 10 में जगह बनाने वाली तीसरी भारतीय खिलाड़ी बनी हैं। जेमिमा ने 2022 में अब तक 11 टी20 मैच की 10 पारियों में 73.80 के औसत से 369 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 129.02 का है। वह इस साल तीन अर्धशतक भी लगा चुकी हैं।

कैरेबियाई कप्तान की लंबी छलांग

अगर अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो वेस्टइंडीज की कप्तान हैली मैथ्यूज 8 स्थानों की लंबी छलांग के साथ तीसरे नंबर की दुनिया की गेंदबाज बन गई हैं। ऑलराउंडर्स की सूची में भी वह दूसरे स्थान पर हैं। भारत की दीप्ति शर्मा गेंदबाजों की सूची में अब पांचवें से छठे पर आ गई हैं। वहीं ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में वह चौथे स्थान पर बरकरार हैं। उधर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को भी फायदा हुआ है जो अब 15वें से 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं। टीम इंडिया मौजूदा समय में एशिया कप में खेल रही है, तो निश्चित ही अगले हफ्ते की रैंकिंग आने वाले मैचों पर निर्भर करेंगी।

एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ शॉट खेलती हुईं जेमिमा रोड्रिग्ज

Image Source : ACC
एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ शॉट खेलती हुईं जेमिमा रोड्रिग्ज

अगर टॉप पोजीशन की बात कर ली जाए तो टी20 बैटिंग में ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी 743 अंकों के साथ टॉप पर हैं। दूसरे स्थान पर हैं उनकी हमवतन मेग लैनिंग जिनके 725 अंक हैं। वहीं तीसरे स्थान पर काबिज मंधाना के 717 अंक हैं। उधर गेंदबाजी में इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन टॉप पर हैं और दूसरे स्थान पर हैं उनकी हमवतन साराह ग्लेन। ऑलराउंडर्स की सूची में न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन नंबर एक पोजीशन पर काबिज हैं।

यह भी पढ़ें:-

Jemimah Rodrigues: जेमिमा नहीं किसी नंबर की मोहताज, हर पोजीशन पर हैं सुपरहिट

Women's Asia Cup IND vs UAE Highlights: भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, यूएई को 104 रनों से हराया

Rishabh Pant-Rohit Sharma: ऋषभ पंत को बर्थडे पर ये खास गिफ्ट देंगे रोहित शर्मा, साउथ अफ्रीका की अब खैर नहीं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement