Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ICC Women's Rankings: ऋचा को रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, कंगारुओं के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम

ICC Women's Rankings: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में मेहमान टीम के पास अजेय बढ़त।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 20, 2022 17:50 IST
Richa ghosh, icc rankings- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋचा घोष

ICC Women's Rankings: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच जारी 5 मैचों की टी20 सीरीज में मेहमान टीम ने 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है। हरमनप्रीत कौर की अगुआई में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को टक्कर देने की कोशिश की लेकिन वह उसे जीत में बदलने में नाकाम रही। भारतीय टीम भले ही सीरीज गंवा चुकी है लेकिन उसके कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन के दम पर आईसीसी की ताजा रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। 

ऋचा की लंबी छलांग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 19 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाने वाली भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष महिला टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में चार पायदान आगे बढ़कर 40वें स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं भारत की ही दीप्ति शर्मा रैंकिंग के साप्ताहिक अपडेट के बाद एक पायदान ऊपर 32वें स्थान पर पहुंच गई हैं। 

गार्डनर को तीन जगह फायदा

ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर को भी उनके प्रदर्शन का इनाम मिला है। शनिवार को चौथे मैच में अपनी टीम को सात रन से जीत दिलाकर श्रृंखला में अजेय बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली गार्डनर की रैंकिंग में सुधार हुआ है। वह बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं। गार्डनर ने इस मैच में 42 रन बनाने के अलावा दो विकेट भी लिए थे। ऐसे में गेंदबाजों की सूची में उन्हें नौ पायदान का फायदा हुआ है और वह अब 17वें स्थान पर पहुंचने में सफल रही हैं। ऑलराउंडरों की सूची में भी वह एक पायदान आगे निकलकर चौथे स्थान पर पहुंच गईं। 

सीरीज के बाद बदली स्थिति

आईसीसी की नई रैंकिंग अपडेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला के तीसरे और चौथे मैच तथा वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के दूसरे, तीसरे और चौथे मैच को शामिल किया गया। बल्लेबाजों की सूची में सोफिया डंकले 19 पायदान की छलांग लगाकर 12वें जबकि ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिस पैरी 17 पायदान आगे बढ़कर 34वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement