Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ICC Women's WC 2022: आस्ट्रेलिया की दक्षिण अफ्रीका पर आसान जीत, लैनिंग का शतक

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को आईसीसी महिला विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा। कप्तान मेग लैनिंग की नाबाद 135 रन की बेहतरीन पारी की मदद से कंगारू टीम ने जीत हासिल की। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 22, 2022 12:39 IST
File photo of south africa- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES File photo of south africa

छह बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को आईसीसी महिला विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा। कप्तान मेग लैनिंग की नाबाद 135 रन की बेहतरीन पारी की मदद से कंगारू टीम ने जीत हासिल की। लैनिंग ने वनडे में अपना 15वां शतक जमाया जिसके लिये उन्होंने 130 गेंदें खेली तथा 15 चौके और एक छक्का लगाया। उनकी इस पारी से ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 272 रन बनाकर 28 गेंद शेष रहते ही जीत दर्ज कर ली। 

IPL 2022 : एमएस धोनी की CSK के लिए अच्छी खबर, ये धाकड़ खिलाड़ी जल्द करेगा वापसी

दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद पांच विकेट पर 271 रन बनाये थे। उसकी तरफ से लौरा वोलवार्ट ने 134 गेंदों पर 90 रन बनाये जबकि कप्तान सुन लुस (52) ने एक और अर्धशतक जमाया। लेकिन लैनिंग की शानदार पारी के कारण ऑस्ट्रेलिया ने उसका स्कोर बौना साबित कर दिया। लैनिंग ने विश्व कप में अपना तीसरा शतक लगाया। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया ने शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। उसके छह मैचों में 12 अंक है और उसे अब बांग्लादेश से अपना आखिरी लीग मैच खेलना है जिससे उसका शीर्ष पर रहना तय है। दक्षिण अफ्रीका की यह टूर्नामेंट में पहली हार है। वह पांच मैचों में आठ अंक के साथ दूसरे स्थान पर है और अगर वह अपने अगले दो मैचों में वेस्टइंडीज और भारत से हार जाता है तो सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर भी हो सकता है।

ऑस्ट्रेलियाई पारी लैनिंग के इर्द गिर्द ही घूमती रही। सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली (एक) तीसरे ओवर में आउट हो गई और राचेल हेन्स (17) भी 11वें ओवर में पवेलियन लौट गईं, जिससे स्कोर दो विकेट पर 45 रन हो गया। लैनिंग ने इसके बाद बेथ मूनी (21) के साथ 60 और ताहिला मैकग्रा (32) के साथ 93 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की। एशलीग गार्डनर (22) और एनाबेल सदरलैंड (नाबाद 22) ने भी अच्छा योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिये शबनीम इस्माइल और स्पिनर चोले ट्रायोन ने दो - दो विकेट लिये। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज वोलवार्ट ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी। उन्होंने लिजेल ली (36) के साथ पहले विकेट के लिये 88 रन जोड़े और बाद में लुस के साथ 91 रन की साझेदारी की। मारिजान कैप ने नाबाद 30 रन बनाये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement