Friday, May 17, 2024
Advertisement

ICC Women's WC 2022: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से रौंदा, सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को रखा बरकरार

इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 41.5 ओवर में 105 रन पर ढेर कर दिया और फिर 19.2 ओवर में एक विकेट पर 107 रन बनाकर 184 गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज की।

Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 24, 2022 12:53 IST
ICC Women's WC 2022, England vs Pakistan, semi-finals, cricket, sports - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CRICKETWORLDCUP ICC Women's WC 2022, England vs Pakistan

Highlights

  • इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 41.5 ओवर में 105 रन पर ढेर कर दिया
  • इस जीत से इंग्लैंड के छह मैचों में छह अंक हो गये है। बड़ी जीत दर्ज करने से उसके नेट रन रेट में भी सुधार हुआ

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ओपनर बल्लेबाज डैनी वायट की आक्रामक अर्धशतकीय पारी की मदद से मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड ने गुरुवार को पाकिस्तान को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर आईसीसी महिला वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें जीवंत रखी है। इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 41.5 ओवर में 105 रन पर ढेर कर दिया और फिर 19.2 ओवर में एक विकेट पर 107 रन बनाकर 184 गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज की। 

गेंदबाजी का आगाज करने वाली कैथरीन ब्रंट (17 रन देकर तीन) और बायें हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन (18 रन देकर तीन) ने इंग्लैंड का पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही साबित करते हुए पाकिस्तान को सस्ते में समेटने में अहम भूमिका निभायी। इसके बाद वायट ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 68 गेंदों पर नाबाद 76 रन बनाये जिसमें 11 चौके शामिल हैं। उन्होंने कप्तान हीथर नाइट (36 गेंदों पर नाबाद 24) के साथ दूसरे विकेट के लिये 87 रन की अटूट साझेदारी की। 

यह भी पढ़ें- ICC Women's WC 2022 WI vs SA: सेमीफाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका की टीम, भारत के लिए होगा करो या मरो का मैच

इस जीत से इंग्लैंड के छह मैचों में छह अंक हो गये है। बड़ी जीत दर्ज करने से उसके नेट रन रेट में भी सुधार हुआ जिससे वह भारत से आगे चौथे स्थान पर पहुंचने में सफल रहा। भारत के भी छह मैचों में छह अंक हैं। इंग्लैंड को इस मैच में हर हाल में जीत की दरकार थी। 

ब्रंट ने पहली गेंद पर ही नाहिदा खान को आउट करके उसे शानदार शुरुआत दिलायी। कप्तान बिस्माह मारूफ (नौ) के रन आउट होने से स्कोर दो विकेट पर 11 रन हो गया। ओमाइमा सोहेल (11) के भी रन आउट होने से पाकिस्तान की पारी चरमरा गयी। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : सीएसके और कप्तान धोनी के लिए राहत की खबर, दूसरे मैच से टीम के लिए उलब्ध रहेगा यह धाकड़ खिलाड़ी

पाकिस्तान ने इसके बाद भी लगातार विकेट गंवाये। उसकी केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंची जिनमें सलामी बल्लेबाज सिदरा अमीन ने 32 और विकेटकीपर बल्लेबाज सिदरा नवाज ने 23 रन का योगदान दिया। 

इंग्लैंड अपना आखिरी लीग मैच रविवार को बांग्लादेश से खेलेगा जबकि पाकिस्तान शनिवार को मेजबान न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। पाकिस्तान के छह मैचों में दो अंक हैं और वह सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement