Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ICC Women's WC 2022: भारत ने बांग्लादेश को 110 रनों से चटाई धूल, सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम

भारत ने आईसीसी महिला वनडे विश्व कप मैच में मंगलवार को बांग्लादेश को 110 रन से हरा दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 229 रन बनाये। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 40.3 ओवर में 119 रन पर सिमट गयी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 22, 2022 14:20 IST
विकेट लेने के बाद जश्न मनाती भारतीय महिला टीम- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CRICKETWORLDCUP विकेट लेने के बाद जश्न मनाती भारतीय महिला टीम

भारत ने आईसीसी महिला वनडे विश्व कप मैच में मंगलवार को बांग्लादेश को 110 रन से हरा दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 229 रन बनाये। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 40.3 ओवर में 119 रन पर सिमट गयी। भारत की तरफ से यास्तिका भाटिया ने सर्वाधिक 50 रन बनाये जबकि शैफाली वर्मा ने 42, स्मृति मंधाना ने 30, पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 30, स्नेह राणा ने 27 और ऋचा घोष ने 26 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश की तरफ से ऋतु मोनी ने तीन जबकि नाहिदा अख्तर ने दो विकेट लिये।

 

230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई और टीम ने 50 रनों के भीतर ही अपने 5 बल्लेबाजों को गंवा दिया। बांग्लादेश की पारी में सलमा खातून ने सर्वाधिक 32 रन बनाये। वहीं लता मंडल ने 24 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से सभी गेंदबाजों ने धारदार बॉलिंग की। टीम के लिए स्नेह राणा ने चार जबकि झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्राकर ने दो-दो विकेट लिये।

वहीं राजेश्वरी गायकवाड़ ने काफी किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में महज 15 रन दिए। इस जीत के बाद भारत के 6 अंक हो गए हैं और वो अभी भी सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल है। भारत की यह छह मैचों में तीसरी जीत है जिससे उसके छह अंक हो गये हैं और वह अंकतालिका में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। भारत अपना आखिरी लीग मैच 27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा। बांग्लादेश की यह पांच मैचों में चौथी हार है जिससे वह सेमीफाइनल की दौड़ से भी बाहर हो गया है।टीम अपना आखिरी लीग मैच 27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement