Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ICC World Cup 2023 से पहले साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को झटका, ये खिलाड़ी अचानक लौटा वापस

ICC World Cup 2023 : विश्व कप 2023 शुरू होने में अब महज आठ दिन का वक्त बाकी रह गया है। लेकिन टीमों की टेंशन कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 28, 2023 11:58 IST
Temba Bavuma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Temba Bavuma

ICC World Cup 2023 South African captain Temba Bavuma is flying back home Ashton Agar has reportedly been ruled out  : आईसीसी विश्व कप 2023 के शुरू होने में अब महज एक सप्ताह का समय वक्त बचा है। आज गुरुवार है और अगले गुरुवार यानी पांच अक्टूबर को क्रिकेट विश्व कप का पहला मुकाबला खेला जाएगा। पहले दिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आमने सामने होंगी, उसी दिन से विश्व कप का रोमांच सिर चढ़कर बोलना शुरू कर देगा। इस बीच दुनियाभर की टीमें इस वक्त भारत आ चुकी हैं। कुछ एक को छोड़ दें तो इसमें हिस्सा लेने वाली सभी 10 टीमों के खिलाड़ी और बाकी मैंबर इस वक्त भारत में ही हैं। 29 सितंबर से प्रैक्टिस मैच भी शुरू हो जाएंगे। लेकिन इस बीच साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। 

साउथ अफ्रीका के टेम्बा बावूमा वापस अपने घर लौटे 

खबर है कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान टेम्बा बवूमा भारत आकर अचानक से अपने देश वापस लौट गए हैं। उनके वापस जाने का कारण तो साफ साफ पता नहीं चला है, लेकिन बताया जा रहा है कि कुछ पारिवारिक कारणों से उन्हें जाना पड़ा है। यानी ये तय हो गया है कि टेम्बा बवूमा अब अपनी टीम के लिए प्रैक्टिस मैच नहीं खेल पाएंगे। लेकिन बताया जा रहा है कि जब तक साउथ अफ्रीका की टीम अपना पहला मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतरेगी, तब तक वे वापस आ जाएंगे। आईसीसी की ओर से जो पूरा शेड्यूल जारी किया है, उसमें दक्षिण अफ्रीका की टीम सात अक्टूबर को अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी। ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। वैसे तो मैच शुरू होने तक टेम्बा बवूमा वापस आ जाएंगे, लेकिन अगर किन्हीं कारणों के चलते वे वापस नहीं आ पते हैं तो टीम के सामने बड़ा संकट खड़ा हो जाएगा। टीम की कमान उन्हीं के पास है। माना जा रहा है कि प्रैक्टिस मैचों में अब कप्तानी की जिम्मेदारी एडन मार्करम संभालते हुए नजर आ सकते हैं। साउथ अफ्रीका को अपने प्रैक्टिस मैच अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने हैं। 

इंजरी के चलते एश्टन एगर भी जाएंगे वापस 
ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए भी एक बुरी खबर सामने आई है। पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया के शानदार खिलाड़ियों में से एक एश्टन एगर विश्व कप नहीं खेल पाएंगे। बताया जा रहा है कि उन्हें काफ इंजरी है, इसलिए वे वापस अपने घर लौट रहे हैं। उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के स्क्वाड में कौन सा खिलाड़ी जगह लेगा, ये अभी पता नहीं चल पाया है। वैसे भी आईसीसी की डेडलाइन के हिसाब से आज यानी 28 सितंबर वो तारीख है, जब टीमें चाहें तो अपने स्क्वाड में बदलाव सकती हैं। केवल ऑस्ट्रेलिया ही नहीं बाकी कुछ और टीमें भी अपने स्क्वाड में ज्यादा नहीं तो हल्कापुल्का बदलाव कर सकती हैं। लेकिन कुछ मिलाकर जो दो खिलाड़ी अपने घर वापस जा रहे हैं, वो ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के लिए अच्छी खबर तो नहीं कही जा सकती। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Asian Games 2023 Day 5 Live: शूटिंग में मिला भारत को एक और गोल्ड मेडल, खिलाड़ियों ने किया बड़ा कमाल

इंटरनेशनल क्रिकेट में ये बड़ा कमाल करने वाले पहले भारतीय बने रोहित, आस-पास भी नहीं धोनी और कोहली

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement