Friday, April 19, 2024
Advertisement

फाइनल में सिर्फ 4 रन बनाते ही रोहित को पीछे छोड़ देंगे धोनी, IPL में कर देंगे ये बड़ा करिश्मा

गुजरात टाइटंस के खिलाफ होने वाले फाइनल मुकाबले में अगर महेंद्र सिंह धोनी चार रन और बना लेते हैं, तो वह दिग्गज रोहित शर्मा को पीछे छोड़ देंगे।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 28, 2023 13:50 IST
MS Dhoni - India TV Hindi
Image Source : IPL MS Dhoni And Rohit Sharma

Chennai Super Kings MS Dhoni: IPL 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होगा। दोनों टीमों ने लीग स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया था। गुजरात ने पहले और चेन्नई ने प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहते हुए क्वालीफाई किया था। अब फाइनल मैच में सिर्फ चार रन बनाते ही महेंद्र सिंह धोनी रोहित शर्मा को पीछे छोड़ देंगे। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

धोनी कर सकते हैं कमाल 

महेंद्र सिंह धोनी का खिलाड़ी के तौर पर 11वां फाइनल मुकाबला होगा। धोनी ने अभी तक आईपीएल फाइनल के 10 मैचों में 180 रन बनाए हैं, जिसमें 63 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। अगर धोनी आज के मैच में चार रन और बना लेते हैं, तो वह रोहित शर्मा को पीछे छोड़ देंगे। रोहित ने आईपीएल के फाइनल में 6 मैच खेलते हुए 183 रन बनाए हैं। 

IPL के फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी: 

सुरेश रैना- 249 रन

शेन वॉटसन- 236 रन
रोहित शर्मा- 183 रन
मुरली विजय- 181 रन
महेंद्र सिंह धोनी- 180 रन
कीरोन पोलार्ड- 180 रन

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को कई मैच जिताए हैं। डेथ ओवर्स में वह विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर हैं। उन्होंने 249 मैचों में 5082 रन बनाए हैं, जिसमें 84 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। उन्होंने 141 कैच और 41 स्टंपिंग की हैं। 

CSK की टीम ने चार बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। सीएसके की टीम ने 10वीं बार फाइनल में जगह बनाई है। जबकि टीम ने आईपीएल के सिर्फ 14 सीजन में ही खेला है। टीम के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement