Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

शाहरुख खान की नाइट राइडर्स के लिए खेल रहा पाकिस्तानी खिलाड़ी, भारत को 2017 में दे चुका है दर्द

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को यूं तो आईपीएल खेलना बैन है, लेकिन एक पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहरुख खान की नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के लिए टी20 लीग खेल रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 21, 2024 17:55 IST
Imad Wasim- India TV Hindi
Image Source : GETTY Imad Wasim

दुनिया भर में कई टी20 लीग खेली जाती है। इन लीगों में शाहरुख खान की फ्रेंचाइजी नाइट राइडर्स काफी पॉपुलर टीम है। नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल के अलावा कई अन्य लीग में भी हिस्सा लेती है। इन्हीं लीगों में एक लीग आईएलटी20 भी है। इस लीग में टीम का नाम अबू धाबी नाइट राइडर्स है। आपको बता दें कि आईएलटी20 में अबू धाबी नाइट राइडर्स के लिए इस सीजन एक पाकिस्तानी खिलाड़ी भी खेल रहा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि इमाद वसीम हैं। इमाद वसीम ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। उन्होंने लगातार पाकिस्तानी टीम में मौका न मिलने के कारण यह फैसला लिया था।

पहले मैच में किया निराश

ILT20 में अबू धाबी नाइट राइडर्स और डेजर्ट वाइपर्स के बीच मैच में इमाद वसीम को खेलने का मौका मिला है। इस दौरान वसीम गेंद से काफी मंहगे साबित हुए हैं। जहां उन्होंने 4 ओवर में 45 रन खर्ज किए और अपनी टीम के लिए सबसे महंगे गेंदबाज रहे। हालांकि उन्हें एक विकेट भी हासिल हुआ। इमाद वसीम पहली बार आईएलटी20 टूर्नामेंट खेल रहे हैं। वह अबू धाबी नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले इकलौते पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं। वहीं इस लीग में कुल 5 भारतीय फ्रेंचाइजी हैं, लेकिन नाइट राइडर्स के अलावा किसी भी टीम में पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल नहीं किया गया है।

साल 2017 में टीम इंडिया को दिया था दर्द

इमाद वसीम ने साल 2017 में टीम इंडिया को एक दर्द दिया था। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीत साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला गया था। जहां टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। उस समय इमाद वसीम पाकिस्तानी टीम का हिस्सा भी थे। उस मैच में इमाद वसीम ने बल्ले से 21 गेंदों पर 25 रन बनाए थे।

उनके इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने के बाद आस लगाई जा रही थी कि वह आईपीएल में अपना नाम दे सकते है, दरअसल आईपीएल में पाकिस्तानियों के खेलने पर बैन है, लेकिन इमाद का जन्म वेल्स में हुआ है और उनके पास इस देश ती नागरिकता भी है। ऐसे में वह वेल्स नागरिक के तौर पर आईपीएल खेल सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज के पहले इंग्लैंड की टीम को भारतीय दिग्गज की चेतावनी, ViratBall से मिलेगा बैजबॉल फॉर्मूले का जवाब

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले सेलेक्टर्स का बड़ा ऐलान, 2022 के बाद इस खिलाड़ी की पहली बार टीम में हुई एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement