Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज के पहले इंग्लैंड की टीम को भारतीय दिग्गज की चेतावनी, ViratBall से मिलेगा बैजबॉल फॉर्मूले का जवाब

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बैजबॉल को चुनौती देने के लिए विराटबॉल फॉर्मूले के बारे में बताया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 21, 2024 17:16 IST
ind vs eng- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड

India vs England Test Series: 25 जनवरी से भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट क्रिकेट हमेशा ही धैर्य के साथ खेला जाता था। लेकिन इंग्लैंड अब टेस्ट क्रिकेट में 'बैजबॉल गेम' ले आया है। इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में भी तेजी से रन बनाती है। ऐसे में टीम इंडिया इस बार इंग्लैंड की टीम का सामना कैसे करेगी इसको लेकर भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है। 

ViratBall से मिलेगा बैजबॉल फॉर्मूले का जवाब

महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा कि 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली पांच मैच की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की बैजबॉल का सामना करने के लिए भारत के पास विराटबॉल मौजूद है। इंग्लैंड के बल्लेबाज अब बहुत ही आक्रामक शैली में खेलते हैं जो उनके हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम के खेलने के तरीके से जुड़ा है। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि विराट कोहली जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उनका मूवमेंट अच्छा है। वह जिस फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए बैजबॉ’ का सामना करने के लिए हमारे पास विराटबॉल मौजूद है।

विराट कोहली खास मुकाम के करीब 

कोहली टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले खिलाड़ियों के क्लब में जुड़ने से महज 152 रन दूर हैं। वह इस आगामी सीरीज में भारत की मुख्य कड़ी होंगे। उनके नाम 113 मैच में 29 अर्धशतक और 30 शतक हैं। गावस्कर ने कहा कि हां, पारी को बढ़ाने का मतलब अर्धशतक से ज्यादा शतक होना है। कोहली के पास शतक और अर्धशतक समान ही हैं, इसका मतलब है कि उनकी अर्धशतक को शतक में तब्दील करने की गति काफी अच्छी है। 

भारतीय स्पिनर्स के सामने तेज गति से रन बनाना एक चुनौती

सुनील गावस्कर ने कहा कि इंग्लैंड ने पिछले एक दो साल में टेस्ट क्रिकेट में नया रवैया (बैजबॉल) अपनाया है। यह काफी आक्रामक रवैया है जिसमें बल्लेबाज हमेशाा तेजी से रन जुटाने की कोशिश करता है। परिस्थितियां भले ही कैसी भी हों, वे हमेशा आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय स्पिनरों के खिलाफ यह रवैया कारगर होता है या नहीं।

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पहले सेलेक्टर्स का बड़ा ऐलान, 2022 के बाद इस खिलाड़ी की पहली बार टीम में हुई एंट्री

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले टीम को बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement