Friday, April 26, 2024
Advertisement

Imran Khan Assassination Attempt: इमरान खान पर हुए हमले से भड़के पाकिस्तानी क्रिकेटर्स! बाबर, अख्तर ने की कड़ी निंदा

Imran Khan Assassination Attempt: इमरान खान पर एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: November 03, 2022 21:26 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शोएब अख्तर इमरान खान

Imran Khan Assassination Attempt: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, पूर्व कप्तान वसीम अकरम, शोएब अख्तर और मोहम्मद हफीज ने गुरुवार को पूर्वी पाकिस्तान के वजीराबाद में एक रैली के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री और क्रिकेट के दिग्गज इमरान खान पर हुए हमले की निंदा की। एक हमलावर ने इमरान खान पर गोली चला दी, जो उनके पैर पर जा लगी। बंदूकधारी को घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया गया और किसी भी आतंकी संगठन ने गोलीबारी की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इमरान के ऊपर हुआ हमला

यह हमला तब हुआ, जब 1992 में पाकिस्तान को अपने पहले विश्व कप खिताब के लिए नेतृत्व करने वाले इमरान खान वजीराबाद में अपने राजनीतिक दल, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की एक रैली का नेतृत्व कर रहे थे और अपने अभियान के हिस्से के रूप में सरकार को जल्दी चुनाव कराने के लिए मजबूर करने के उद्देश्य से राजधानी इस्लामाबाद की ओर जा रहे थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वह सुरक्षित बताए जा रहे हैं। वहीं, हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 7 घायल हो गए हैं।

बाबर ने किया ट्वीट

इस घटना के बाद, पाकिस्तान के कुछ पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने हमले की निंदा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान की भलाई के लिए प्रार्थना की, जो युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और बढ़ावा देने के लिए जाने जाते थे। पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम ने एक ट्वीट में कहा, "इमरान खान पर इस जघन्य हमले की कड़ी निंदा करता हूं। अल्लाह कप्तान को सुरक्षित रखे और हमारे प्यारे पाकिस्तान की रक्षा करे।"

पूर्व क्रिकेटर्स ने भी की निंदा

हमले की निंदा करने में पाकिस्तान के अन्य वर्तमान और पूर्व क्रिकेटर भी शामिल हुए। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने ट्विटर पर लिखा, "इमरान खान पर हमले के बारे में सुना। अल्हम्दोलिल्लाह वह ठीक है। मैं हमले की कड़ी निंदा करता हूं। उन्होंने घटना पर अपने विचार व्यक्त करने के लिए एक वीडियो संदेश भी जारी किया। संदेश में उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं खत्म होनी चाहिए।" इमरान खान द्वारा तैयार किए गए खिलाड़ियों में से एक वसीम अकरम ने कहा कि वह वजीराबाद की घटना से बहुत परेशान हैं।

वसीम अकरम ने की निंदा

अकरम ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, "वजीराबाद में होने हुई घटना के बारे में सुनकर बहुत परेशान हूं। हमारी प्रार्थना इमरान भाई और वहां मौजूद सभी लोगों के साथ है। हमें एक देश के रूप में एक साथ आना चाहिए और किसी को भी हमारी राष्ट्रीय एकता को विकृत नहीं करने देना चाहिए।" एक अन्य क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने इमरान की सुरक्षा और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने ट्वीट किया, "इमरान खान पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं। वह सुरक्षित रहें और जल्द स्वस्थ हों।" स्पिनर सईद अजमल ने अपने ट्वीट में लिखा, "इमरान खान पर हमले की कड़ी निंदा करते हैं, वह जल्द ठीक हो जाएं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement