Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप के बीच इंग्लैंड ने शुरू की मिशन 2023 की तैयारी, टीम का किया ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप के बाद इंग्लैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस टीम कई खिलाड़ियों की लंबे समय के बाद वापसी हो रही है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: October 25, 2022 22:40 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। इंग्लैंड की टीम इस विश्व कप का हिस्सा है और अभी सुपर 12 में एक मैच जीतकर टूर्नामेंट खेल रही है। इसी बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया में ही होने वाले वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद साल 2023 में भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। जिसके लिए इंग्लैंड की टीम ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इस टीम की कमान टी20 के कप्तान जोस बटलर को ही सौपी गई है। 

कब से शुरू होगी वनडे सीरीज

तेज गेंदबाज ओली स्टोन और बल्लेबाज जेम्स विंस और सैम बिलिंग्स को नवंबर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम में शामिल गया है, जो वर्तमान में चल रहे आईसीसी टी20 विश्व कप के तुरंत बाद खेली जाएगी। मौजूदा टी20 विश्व कप टीम में से 11 खिलाड़ी 17 नवंबर को एडिलेड ओवल में सीरीज शुरू होने पर आस्ट्रेलिया में ही रहेंगे। 1 नवंबर से नॉटिंघमशायर में शामिल होने वाले सीम गेंदबाज ओली स्टोन अपने चार वनडे मैच में इजाफा करना चाहेंगे। इस प्रारूप में वह इंग्लैंड के लिए आखिरी बार अक्टूबर 2018 में श्रीलंका के खिलाफ खेले थे।

बल्लेबाज जेम्स विंस टीम में वापसी कर रहे हैं, जो आखिरी बार जुलाई 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ एजबेस्टन में खेले थे, जबकि मध्य क्रम के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को भी मौका दिया गया है और वह अपने 25 वनडे को आगे बढ़ाना चाहेंगे। तीन मैचों की सीरीज छह दिनों में खेली जाएगी, जिसमें मैच एडिलेड, सिडनी में होंगे और 22 नवंबर को मेलबर्न में समाप्त होंगे।

वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड वनडे टीम 

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, सैम बिलिंग्स, सैम करेन , लियाम डॉसन, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल साल्ट, ओली स्टोन, जेम्स विंस, डेविड विली, क्रिस वोक्स और ल्यूक वुड।

यह भी पढे़:

Urvashi Rautela: उर्वशी रौतेला का 'टूटा दिल', भारत-पाकिस्तान मैच के बाद लिया 'मूव ऑन' करने का फैसला!

IND vs PAK: अपनी हरकतों से कब बाज आएगा पाकिस्तान, अब तो अपने ही कप्तान ने ले डाली क्लास

ENG vs IRE Fantasy 11: इंग्लैंड-आयरलैंड के मैच में इन खिलाड़ियों के साथ बनाए अपनी ड्रीम टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement