Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs PAK: अपनी हरकतों से कब बाज आएगा पाकिस्तान, अब तो अपने ही कप्तान ने ले डाली क्लास

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में अंतिम ओवर में पाकिस्तान के ड्रामें को लेकर लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 25, 2022 16:54 IST
Mohammad Nawaz, Shaheen Afridi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pakistan Cricket Team

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में महामुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया। अंतिम गेंद तक चले इस हाईवोलटेज मैच में भारत की जीत पर बोखलाए पाकिस्तानीयों ने टीम इंडिया पर गलत तरीके से मैच जीतने का इलजाम लगाया। इस मैच का अंतिम ओवर बेहद रोमांचक रहा। भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनो की जरूरत थी। पाकिस्तान की ओर मोहम्मद नवाज अंतिम ओवर डालने आए। इस ओवर में उन्होंने एक नो बॉल फेक दिया। जिसके बाद विराट कोहली ने फ्री हिट गेंद पर स्टंप पर लगी गेंद के बाद तीन रन ले लिया। इस पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने ऐतराज जताया। लेकिन अंपायर ने इस रन को जायज बताते हुए पाकिस्तान की अपील को खारिज कर दिया। इस पूरी घटना को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने पाकिस्तान की टीम को लताड़ा है।

क्या बोले सलमान बट

सलमान बट ने पाकिस्तान की टीम के बेवजह की गई अपील पर कहा कि "पाकिस्तान के खिलाड़ियों को सबसे पहले नियम समझने की जरुरत है। हमारी टीम के पास अलीम दार, हसन रजा जैसे बेहतरीन अंपायर हैं और भी कई मैच ऑफिशियल हैं, जिनसे हमें मदद लेनी चाहिए।' उन्होंने आगे कहा कि "खिलाड़ियों को इन सारी डाउट को क्लियर कर लेना चाहिए। ताकि बड़े मैच में ऐसी परिस्तियों से निपटा जा सके।"   

जीत के हीरो रहे विराट

अंतिम ओवर में हुए ड्रामे के बाद पाकिस्तान की टीम को कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने ऐसी सलाह दी। भारत की इस जीत में विराट कोहली हीरो रहे। उन्होंने 53 गेंदों पर नाबाद 82 रन बनाए। भारत ने एक शानदार जीत के साथ अपने टी20 विश्व कप 2022 के सफर का आगाज किया है। इस मैच में भारत ने 31 पर 4 विकेट गवां दिए थे। लेकिन विराट और पंड्या की जोड़ी ने पाकिस्तान के जबड़े से यह मैच छीन लिया। भारत को अपना अगला मैच नीदरलैंड के खिलाफ 27 अक्टूबर को सिडनी में खेलना है। इस मैच के लिए टीम इंडिया सिडनी पहुंच गई है। 

यह भी पढ़े:

Hardik on Mankading: हार्दिक पांड्या की दो टूक, अगर नियम है तो खेल भावना की परवाह नहीं

IND vs NED: टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने सिडनी में जमकर बहाया पसीना, पंड्या समेत इन खिलाड़ियों ने नहीं की प्रैक्टिस

Urvashi Rautela: उर्वशी रौतेला का 'टूटा दिल', भारत-पाकिस्तान मैच के बाद लिया 'मूव ऑन' करने का फैसला!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement