Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND A vs BAN A: सेमीफाइनल मुकाबले में दो खिलाड़ियों में हुई लड़ाई, देखें वायरल वीडियो

भारत ए और बांग्लादेश ए के बीच खेले गए मुकाबले को टीम इंडिया ने 51 रनों से जीत लिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 22, 2023 15:31 IST
IND A vs BAN A- India TV Hindi
Image Source : FANCODE (SCREENGRAB) भारत ए बनाम बांग्लादेश ए मैच का दृश्य

इमर्जिंग एशिया कप में भारत ए और बांग्लादेश ए के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। जहां टीम इंडिया ने बांग्लादेश ए को 51 रनों से हरा दिया। टीम इंडिया ने इस लो स्कोरिंग मुकाबले में मिली जीत के साथ ही इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। इस मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से यश धुल के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास न कर सका। साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा ने टीम को शुरुआत तो दिलाई, लेकिन एक बड़ी साझेदारी नहीं कर सके। निशांत सिंधु, निकिन जोस, ध्रुव जुरेल और रियान पराग जैसे खिलाड़ी सस्ते में आउट हो गए। एक समय टीम इंडिया का स्कोर 137/7 था। लेकिन वहां से ढुल ने मानव सुथार और राजवर्धन हंगारगेकर के साथ महत्वपूर्ण साझेदारियां करके टीम का स्कोर 200 से अधिक कर दिया।

टीम इंडिया की वापसी

बल्लेबाजी में बांग्लादेश ए की पारी की शुरुआत बिल्कुल शानदार रही और सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की, लेकिन उनका मीडिल ऑर्डर पूरी तरह से फेल रहा। जिसके बाद टीम इंडिया ने अपनी वापसी की राह खोज निकाली। भारतीय गेंदबाजों को एक मौका मिला और उन्होंने दूसरे हाफ में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ मुकाबले में वापसी की।

आपस में भिड़े दो खिलाड़ी

इस मुकाबले की पहली पारी में बांग्लादेश के गेंदबाजों द्वारा हर विकेट के बाद भारतीय बल्लेबाजों को इशारे किए गए थे और हालांकि टीम इंडिया ने पहली पारी में इसे लेकर कोई भी रिएक्शन नहीं दिया था। लेकिन मैच की दूसरी पारी में युवा खिलाड़ी पीछे नहीं रहे और बांग्लादेश के विकेट के बाद काफी अच्छे से सेलिब्रेट किया। इसी बीच सौम्य सरकार के आउट होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच मामला और भी गर्मा गया।

ऑफ स्पिनर युवराजसिंह डोडिया ने विकेटों के सामने सरकार को फंसाया लेकिन गेंद को बल्लेबाज के बैट का किनारा मिल गया स्लिप में फील्डिंग कर रहे निकिन जोस ने उनका शानदार कैच लपक लिया। जोस ने इस कैच को लपकते ही सेलिब्रेट किया। भारतीय खिलाड़ी उत्साहित थे क्योंकि यह एक बड़ा विकेट था और तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने सरकार के सामने जश्न मनाया जिससे सौम्य सरकार नाखुश हो गए। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच कुछ बहस हुई। हर्षित राणा को सरकार ने इसे लेकर कुछ बोला तो राणा काफी गुस्से में आ गए और उनसे कहा कि वह अपना सेलिब्रेट कर रहे हैं। राणा ने उन्हें पवेलियन जाने का इशारा भी किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement