Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND A vs NZ A: नवदीप सैनी चोटिल होकर सीरीज से बाहर, हिमाचल का स्टार ऑलराउंडर टीम में हुआ शामिल

IND A vs NZ A: नवदीप सैनी को दलीप ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल के दौरान कमर में चोट लगने से बाहर होना पड़ा है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: September 18, 2022 15:17 IST
IND A vs NZ A, navdeep saini, rishi dhawan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND A vs NZ A

IND A vs NZ A: भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। 29 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में कमर में चोट लग गई थी। नॉर्थ जोन और साउथ जोन के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान सैनी को दिक्कत हुई और इसके बाद वह मौजूदा टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए। इसके साथ-साथ उन्हें न्यूजीलैंड ए के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर होना पड़ा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सैनी की जगह हिमाचल के ऑलराउंडर ऋषि धवन को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है। जबकि सैनी अब इलाज के लिए बैंगलूरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे।

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलाम किया था। संजू सैमसन को टीम का कप्तान बनाया गया, जिनकी अगुआई में इंडिया ए की टीम चेन्नई में तीन मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 22 सितंबर को खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच 25 सितंबर को होगा। वहीं तीसरा और आखिरी वनडे 27 सिंतबर को खेला जाएगा।

गौरतलब है कि संजू सैमसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं और यहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने यहां 17 मैचों में 28.63 की औसत और 146.79 की स्ट्राइक रेट से 458 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी आए। वहीं टी20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने पांच पारियों में 44.75 की औसत से 179 रन बनाए हैं। उन्हें हालांकि टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है।

भारत ए टीम:

पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, ऋषि धवन और राज अंगद बावा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement