Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs PAK: फाइनल में कैसी होगी कोलंबो की पिच, जानें मौसम का मिजाज

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत ए और पाकिस्तान ए के बीच इमर्जिंग एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 23, 2023 10:17 IST
IND A vs PAK A- India TV Hindi
Image Source : PCB TWITTER भारत ए और पाकिस्तान ए टीम के कप्तान

 

IND A vs PAK A: एसीसी इमर्जिंग एशिया कप अपने अंतिम चरण में है। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला आज दोपहर 2 बजे से कोलंबो में खेला जाएगा। आठ टीमों के टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबले भारत ए और पाकिस्तान शाहीन या पाकिस्तान ए के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मुकाबले में काफी मजबूत नजर आ रही है। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अभी तक खेले गए सभी मैचों को जीता है। वहीं पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ लीग स्टेज में हार का सामना करना पड़ा था। वह पाकिस्तान की टीम की एकमात्र हार थी। टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर 10 सालों के बाद फाइनल जीतना चाहेगी।

भारत की ओर से इस टूर्नामेंट में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले मुकाबले में जब बल्लेबाज अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में नाकाम रहे, तब गेंदबाजों ने मैच को संभाला और टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाया। एसे में टीम इंडिया को उम्मीद होगी कि फाइनल में दोनों यूनिट शानदार प्रदर्शन करे। दूसरी ओर, पाकिस्तान ने ओमैर यूसुफ के शानदार शतक के बाद मेजबान श्रीलंका को अपने सेमीफाइनल गेम में 60 रनों से हरा दिया। उनकी टीम अब फाइनल में है। आइए इस मुकाबले से पहले कोलंबो की पिच और वहां के मौसम के बारे में जाने।

पिच रिपोर्ट

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच स्पिनरों के लिए थोड़ी मददगार है। पाकिस्तान पी सारा ओवल में काफी बेहतर पिच पर खेलकर आ रहा है ऐसे में उन्हें यहां दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस मुकाबले में स्पिनर एक बार फिर हावी होंगे। हालांकि, अगर बल्लेबाज इस पिच पर थोड़ा समय बिता दे तो उसके लिए रन बनाना थोड़ा सा आसान हो सकता है, जैसा कि यश ढुल और साई सुदर्शन पिछले कुछ मुकाबलों में कर चुके हैं। इस पिच का औसत स्कोर 240-250 के आसपास होगा. यदि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 250 या उससे ऊपर का स्कोर बना लेती है, तो वह इस मैच को जीतने के प्रबल दावेदार हो जाएंगे।

मौसम का हाल

मैच शुरू होने पर दिन में हल्की बारिश होने का अनुमान है। हालाँकि, Accuweather के अनुसार, शाम को बारिश और भी तेज होने वाली है और वर्षा की संभावना 100 प्रतिशत है और इसलिए मैच छोटा हो सकता है। यदि आसपास बारिश हो तो टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुन सकती है। मौसम में नमी बनी रहेगी और तापमान अधिकतम 31 और न्यूनतम 26 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement