Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND U19 vs SA U19: शतक से चूके कप्तान यश ढुल ने मैच के बाद कही ये बात

चार बार की चैम्पियन भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके बाद विरोधी टीम को 45.4 ओवर में 187 रन पर समेट दिया।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 16, 2022 16:04 IST
IND U19 vs SA U19 Captain Yash Dhull who missed a century, said this after the match- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI IND U19 vs SA U19 Captain Yash Dhull who missed a century, said this after the match

Highlights

  • यश ढुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 82 रन की पारी खेली
  • भारत ने अंडर19 वर्ल्ड कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका को हराया

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी पारी खेलने वाले यश ढुल का कहना है कि उन्हें अभी भी अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है। यश ने कप्तानी पारी खेलते हुए अफ्रीका के खिलाफ 82 रन की पारी खेली थी। साथ ही, उन्होंने कहा कि जो गलतियां मैच में की, वह इसे दोहराना नहीं चाहेंगे। मैच में ढुल ने कप्तानी पारी खेली, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर विक्की ओस्तवाल ने पांच विकेट लिए, जिसके कारण भारत ने दक्षिण अफ्रीका को ग्रुप बी मैच में रविवार को 45 रन से हरा दिया।

चार बार की चैम्पियन टीम ने प्रोटियाज को जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके बाद विरोधी टीम को 45.4 ओवर में 187 रन पर समेट दिया।

कोहली के कप्तान पद से हटने के बाद BCCI का बड़ा बयान, कहा- युगों में पैदा होता ऐसा क्रिकेटर

अगर सिंगल लेते समय ढुल रन आउट न होते, तो वह अपना शतक जरूर पूरा करते। इससे पहले, वार्मअप मैचों के दौरान ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक लगाया था। इसके साथ ही दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब लगातार तीन अर्धशतक बना लिए हैं।

ढुल ने कहा, "हां, यह एक अच्छी शुरुआत है। हम यहां से आगे और अच्छी चीजों के साथ बढ़ेंगे और मैच दर मैच सुधार करने की कोशिश करेंगे।"

82 रन पर आउट का जिक्र करते हुए ढुल ने कहा कि यह सुनिश्चित करेंगे कि यहां अगले गेम में वही गलतियां न करें।

ढुल ने कहा, "हां, मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि इस खेल में मैंने जो गलतियां की हैं, उन्हें दोहराया न जाए और अगले गेम में बेहतर किया जाए।"

उन्होंने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि हां, गेंदबाजों (विक्की ओस्तवाल और राज बावा) ने संयोजन में गेंदबाजी की, जो आगे बढ़ने वाली टीम के लिए अच्छा है।

बाएं हाथ के स्पिनर ओस्तवाल ने पांच विकेट लिए, जबकि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज बावा ने चार विकेट लिए, जिसे भारत मामूली स्कोर का बचाव करने में सफल रहा।

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement