Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs AFG: अफगानिस्तान ने 3 दिन में ही तोड़ा अपना रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ बना दिया इतना बड़ा स्कोर

IND vs AFG: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में अफगानिस्तान की टीम ने अपना ही एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 14, 2024 20:58 IST
IND vs AFG 2nd t20i- India TV Hindi
Image Source : BCCI अफगानिस्तान ने 3 दिन में ही तोड़ा अपना रिकॉर्ड

IND vs AFG 2nd T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस दौरान अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 172 रन बनाए। इसी के साल अफगानिस्तान ने अपना ही एक रिकॉर्ड तोड़ दिया जो उन्होंने तीन दिन पहले ही बनाया था। 

अफगानिस्तान तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ इस मुकाबले में 172 रन बनाए। यह अफगानिस्तान की तरफ से टी20 फॉर्मेट में भारत के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले अफगानिस्तान ने 11 जनवरी को भारत के खिलाफ खेले गए मैच में 158 रन बनाए थे। इससे पहले उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ इस फॉर्मेट में कभी भी इतना बड़ा स्कोर नहीं बनाया था। हालांकि अफगानिस्तान को सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में उसे सीरीज में बने रहने के लिए हर हाल में ये मैच जीतना होगा। 

गुलबदीन नैब ने खेली शानदार पारी 

अफगानिस्तान को 172 रन के स्कोर तक पहुंचाने में गुलबदीन नैब का सबसे बड़ा योगदान रहा। गुलबदीन नैब ने 35 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली। इस पारी में गुलबदीन नैब के बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के जड़े। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 162.85 का रहा। गुलबदीन के अलावा नजीबुल्लाह जादरान ने 23 रन की पारी खेली। वहीं, मुजीब उर रहमान ने 21 रन और करीम जनत ने 20 रन बनाए। 

अर्शदीप सिंह रहे सबसे सफल गेंदबाज 

इस पारी में टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज अर्शदीप सिंह रहे। उन्होंने 4 ओवर में 32 रन खर्च करके 3 विकेट हासिल किए। दूसरी ओर रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल के नाम 2-2 विकेट रहे। वहीं, शिवम दुबे ने एक विकेट हासिल किया। 

ये भी पढ़ें

IND vs AFG: खत्म हुआ भारतीय क्रिकेट फैंस का इंतजार, 14 महीनों के बाद एक-साथ टी20 मैच खेलने उतरे ये खिलाड़ी

IND vs AFG: टीम इंडिया ने दूसरे टी20 की प्लेइंग 11 में किए इतने बदलाव, इन दो खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement