Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND vs AFG: भारत ने धमाकेदार अंदाज में अफगानिस्तान को हराया, तूफानी शतक जड़कर हीरो बने रोहित

IND vs AFG: भारत ने धमाकेदार अंदाज में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारत के लिए रोहित शर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही भारतीय टीम मैच जीतने में सफल हो पाई।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 12, 2023 9:02 IST
रोहित शर्मा और ईशान किशन- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा और ईशान किशन

IND vs AFG: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। अफगानिस्तान ने भारत को जीतने के लिए 273 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया। भारतीय टीम ने के लिए रोहित शर्मा ने 131 रन और विराट कोहली ने 51 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही भारतीय टीम मुकाबला जीतने में कामयाब हो पाई। भारत की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये लगातार दूसरी जीत है। इससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था। 

 

 

Latest Cricket News

India vs Afghanistan Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 9:08 PM (IST) Posted by Govind Singh

    रोहित शर्मा ने किया कमाल

    भारत के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 131 रन बनाए। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे तेज शतक लगाया है। इसके अलावा वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ी भी बने हैं। रोहित की शानदार पारी की वजह से ही उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला है। 

  • 9:03 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने अफगानिस्तान को हराया

    भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। भारत के लिए रोहित शर्मा ने शतक तो विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया। 

  • 8:29 PM (IST) Posted by Govind Singh

    रोहित शर्मा हुए आउट

    शतक लगाने के बाद स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा आउट हो गए हैं। उन्होंने अपनी पारी में 84 गेंदों में 131 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 16 चौके और पांच छक्के लगाए हैं। रोहित शर्मा को राशिद खान ने आउट किया है। 

  • 8:15 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ईशान किशन हुए आउट

    ईशान किशन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 47 गेंदों में 47 रन बनाए। लेकिन वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए। उन्हें राशिद खान ने आउट किया। 

  • 7:49 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रोहित शर्मा ने जड़ा शतक

    रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ 63 गेंदों पर शतक जड़ा है। उन्होंने इस शतक के साथ कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए। रोहित के नाम वनडे वर्ल्ड कप में अब सबसे ज्यादा शतक हो गए हैं। यह उनका वर्ल्ड कप का 7वां शतक है। वहीं उन्होंने भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक भी जड़ दिया है।

  • 7:25 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत ने पूरे किए 100 रन

    भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ 12वें ओवर में ही 100 रन पूरे कर लिए है। इस दौरान रोहित शर्मा अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं। उनके साथ ईशान किशन बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 7:08 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रोहित शर्मा तोड़ा गेल का रिकॉर्ड

    रोहित शर्मा ने इस मैच में क्रिस गेल के एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। रोहित शर्मा अब इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में अब कुल 554 छक्के हो गए हैं।

  • 7:06 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रोहित शर्मा की 50

    रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ 30 गेंदों पर अर्धशतक लगाया है। उन्होंने इस दौरान 7 चौके और 3 छक्के जड़े हैं।

  • 6:01 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    अफगानिस्तान की पारी खत्म

    अफगानिस्तान की पारी खत्म हो गई है। उन्होंने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 272 रन बनाए हैं। टीम इंडिया को जीत के लिए 273 रनों की जरूरत है।

  • 5:54 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    राशिद खान आउट

    राशिद खान को जसप्रीत बुमसाह ने आउट किया। राशिद खान ने इस मैच में 12 गेंदों पर 16 रन बनाए। कुलदीप यादव ने राशिद खान का शानदार कैच लपका। अफगानिस्तान का स्कोर 261/8

  • 5:40 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    बुमराह का कमाल जारी

    जसप्रीत बुमराह ने अफगानिस्तान को 7वां झटका दिया है। टीम के सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद नबी को बुमराह ने LBW आउट किया। मोहम्मद नबी ने बनाए 19 रन। अफगानिस्तान का स्कोर 235/7

  • 5:34 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    अफगानिस्तान का छठा विकेट गिरा

    अफगानिस्तान का छठा विकेट गिर गया है। जसप्रीत बुमराह ने नजीबुल्लाह जादरान को आउट किया है। नजीबुल्लाह जादरान 2 रन बनाकर आउट हुए। अफगानिस्तान का स्कोर 229/6

  • 5:28 PM (IST) Posted by Govind Singh

    कुलदीप यादव ने भारत को दिलाई सफलता

    अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे और वह अपने शतक की तरफ बढ़ रहे थे। लेकिन कुलदीप यादव की गेंद को वह समझ नहीं पाए और 80 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। अफगानिस्तान ने 43 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 225 रन बना लिए हैं। 

  • 4:48 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत को बड़ी सफलता

    हार्दिक पांड्या ने अफगानिस्तान को चौथा झटका दिया है। हार्दिक ने चौथे विकेट के लिए चल रहे शाहिदी-उमरजई की शतकीय साझेदारी को तोड़ा। हार्दिक ने उमरजई को आउट किया। अफगानिस्तान का स्कोर 184/4

  • 4:41 PM (IST) Posted by Govind Singh

    शाहिदी-उमरजई ने लगाए अर्धशतक

    अफगानिस्तान के लिए हशमतुल्लाह शाहिदी और अजमतुल्लाह उमरजई बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों ने अपने अर्धशतक पूरे कर लिए हैं। शाहिदी 56 रन और उमरजई 58 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। अफगानिस्तान ने 34 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिए हैं। 

  • 3:45 PM (IST) Posted by Govind Singh

    संभलकर बैटिंग कर रहे शाहिदी

    अफगानिस्तान के लिए इस समय हश्मतुल्लाह शाहिदी और अजमतुल्लाह उमरजई संभल कर बैटिंग कर रहे हैं। शाहिदी 15 रन और उमरजई 7 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। अफगानिस्तान ने 21 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए हैं। 

  • 3:22 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    अफगानिस्तान का तीसरा विकेट

    अफगानिस्तान की टीम को तीसरा झटका लगा है। शार्दुल ठाकुर ने रहमत शाह को LBW आउट किया। अफगानिस्तान का स्कोर 63/3

  • 3:10 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    हार्दिक पांड्या को मिली सफलता

    अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया को बड़ी सफलता मिली है। हार्दिक पांड्या ने खतनाक दिख रहे रहमानुल्लाह गुरबाज को आउट किया। 13 ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर 63/2

  • 2:54 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    10 ओवर का खेल खत्म

    अफगानिस्तान की पारी के 10 ओवर खत्म हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने 48 रन बनाकर एक विकेट खोया है। भारत को जसप्रीत बुमराह ने सफलता दिलाई। उनके अलावा मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर ने भी कुछ ओवर डालें हैं।

  • 2:37 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    टीम इंडिया को पहली सफलता

    भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में टीम इंडिया को पहली सफलता मिली है। जसप्रीत बुमराह ने इब्राहिम जादरान को आउट किया। बुमराह के 7वें ओवर में ये कारनामा किया। 7 ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर 32/1

  • 2:04 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    अफगानिस्तान की पारी शुरू

    अफगानिस्तान की सलामी जोड़ी मैदान पर उतर गई है। उनकी तरफ से रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहीम जादरान मैदान पर हैं। वहीं भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह के हाथों में गेंद है।

  • 1:44 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    अफगानिस्तान की प्लेइंग 11

    रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी

  • 1:44 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत की प्लेइंग 11

    रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

  • 1:34 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    अफगानिस्तान ने जीत टॉस

    अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया है। टीम इंडिया पहले गेंदबाजी करेगी। रोहित शर्मा लगातार दूसरे मैच में टॉस हारे।

  • 1:28 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    मैच का पिच रिपोर्ट

    अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है। ग्राउंड छोटा होने के कारण इस मैदान पर चौके-छक्के लगाना भी आसान होता है। ऐसे में भारत-अफगानिस्तान के बीच एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर भी इसी मैदान पर बना है। साउथ अफ्रीका ने इसी साल 428 रन बनाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मैच में 700 से ज्यादा रन बने थे।

  • 1:06 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    अफगानिस्तान का स्क्वाड

    रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, इकराम अलीखिल, अब्दुल रहमान, रियाज हसन, नूर अहमद

  • 1:04 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत का स्क्वाड

    रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement